Team India: रोहित शर्मा की जगह ये खतरनाक खिलाड़ी बनेगा भारत का परमानेंट टी20 ओपनर, गेंद डालने से पहले बॉलर्स के कांप जाएंगे हाथ!
Advertisement

Team India: रोहित शर्मा की जगह ये खतरनाक खिलाड़ी बनेगा भारत का परमानेंट टी20 ओपनर, गेंद डालने से पहले बॉलर्स के कांप जाएंगे हाथ!

Indian Team, Rohit Sharma: ऐसे में एक खतरनाक बल्लेबाज ऐसा है, जो रोहित शर्मा की जगह भारत का परमानेंट टी20 ओपनर बन सकता है. भारत का ये बल्लेबाज इतना घातक है कि इसके सामने गेंद डालने से पहले ही विरोधी गेंदबाजों के हाथ तक कांप जाएंगे. 

Team India: रोहित शर्मा की जगह ये खतरनाक खिलाड़ी बनेगा भारत का परमानेंट टी20 ओपनर, गेंद डालने से पहले बॉलर्स के कांप जाएंगे हाथ!

Team India: टीम इंडिया में बतौर टी20 बल्लेबाज रोहित शर्मा की जगह अब खतरे में है. इनसाइड स्पोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा है कि हमें भारतीय क्रिकेट को ध्यान में रखते हुए बड़ा फैसला लेना है और टीम इंडिया को अब रोहित शर्मा और विराट कोहली से आगे बढ़ना है. हमें भविष्य को देखते हुए टीम बनानी है. बीसीसीआई अधिकारी के इस बयान के बाद अब रोहित शर्मा के टी20 करियर पर तलवार लटक रही है. ऐसे में एक खतरनाक बल्लेबाज ऐसा है, जो रोहित शर्मा की जगह भारत का परमानेंट टी20 ओपनर बन सकता है. भारत का ये बल्लेबाज इतना घातक है कि इसके सामने गेंद डालने से पहले ही विरोधी गेंदबाजों के हाथ तक कांप जाएंगे. 

रोहित शर्मा की जगह ये खतरनाक खिलाड़ी बनेगा भारत का परमानेंट टी20 ओपनर

रोहित शर्मा की उम्र अब 35 साल की हो चुकी है. टीम इंडिया को अब ऐसे ओपनर की जरूरत है, जो 10 से 15 साल तक टी20 क्रिकेट खेल पाए. ऐसे में विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भारत के परमानेंट टी20 ओपनर बन सकते हैं. पृथ्वी शॉ ने आज ही रणजी ट्रॉफी मैच में इतिहास रचते हुए तिहरा शतक ठोक दिया है. पृथ्वी शॉ ने बुधवार 11 जनवरी को असम के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में तिहरा शतक ठोकते हुए 383 गेंदों पर 379 रनों की पारी खेली है. पृथ्वी शॉ ने इस मामले में महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर और चेतेश्वर पुजारा को भी पीछे छोड़ दिया है. सुनील गावस्कर का रणजी ट्रॉफी में बेस्ट स्कोर 340 रन है. वहीं, साल 2012 में कर्नाटक के खिलाफ चेतेश्वर पुजारा ने 352 रन बनाए थे. 

गेंद डालने से पहले बॉलर्स के कांप जाएंगे हाथ!

पृथ्वी शॉ जल्द ही भारत के परमानेंट टी20 ओपनर बन सकते हैं और रोहित शर्मा का टी20 टीम से पत्ता काट सकते हैं. अब रोहित शर्मा को टी20 टीम में जगह मिलने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता. भारतीय टीम मैनेजमेंट वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर साल 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए अभी से ही युवा खिलाड़ियों से सजी टीम इंडिया को तैयार कर रही है. पृथ्वी शॉ टीम इंडिया के परमानेंट टी20 ओपनर बन सकते हैं. पृथ्वी शॉ ने बुधवार 11 जनवरी को असम के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में 383 गेंदों पर 379 रनों की पारी खेलकर कप्तान रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड़ और भारतीय टीम मैनेजमेंट को मुंहतोड़ जवाब दिया है.

रच दिया इतिहास 

मुंबई के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने रणजी ट्रॉफी इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बना दिया है. इससे पहले महाराष्ट्र की ओर से भाऊसाहेब निंबलकर ने काठियावाड़ के विरुद्ध खेलते हुए दिसंबर 1948 में 443 रन बनाए थे, अब भी रणजी ट्रॉफी में सर्वाधिक निजी स्कोर और सर्वाधिक प्रथम श्रेणी स्कोर बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों की सूची में भाऊसाहेब निंबलकर टॉप स्थान पर बने हुए हैं. शॉ अब इन दोनों सूचियों में दूसरे स्थान पर आ गए हैं. बुधवार को पृथ्वी शॉ रणजी ट्रॉफी की एक पारी में 350 रन बनाने वाले नौवें खिलाड़ी बन गए. उन्होंने स्वप्निल गुगाले (351 नाबाद), चेतेश्वर पुजारा (352), वी वी एस लक्ष्मण (353), समित गोहेल (359 नाबाद) और संजय मांजरेकर (377) को पीछे छोड़ा. ऐसा प्रतीत हो रहा था कि वह 400 का आंकड़ा पार कर जाएंगे, लेकिन लंच से पहले के अंतिम ओवर में रियान पराग की गेंद पर वह LBW हुए.

Trending news