Team India के इस विस्फोटक खिलाड़ी का फिर टूट गया सपना, एशिया कप की टीम में सेलेक्टर्स ने पूछा तक नहीं
Advertisement

Team India के इस विस्फोटक खिलाड़ी का फिर टूट गया सपना, एशिया कप की टीम में सेलेक्टर्स ने पूछा तक नहीं

Asia Cup 2023 News: पृथ्वी शॉ को ज्यादा से ज्यादा मौके मिले तो वह दुनिया के किसी भी कोने में रन बना सकते हैं. पृथ्वी शॉ भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट्स में क्रिकेट खेल चुके हैं, लेकिन अब तीनों ही फॉर्मेट्स में उनकी जगह छिन गई है. पृथ्वी शॉ की बैटिंग के अंदाज में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग का कॉम्बो देखने को मिला है. 

Team India के इस विस्फोटक खिलाड़ी का फिर टूट गया सपना, एशिया कप की टीम में सेलेक्टर्स ने पूछा तक नहीं

Team India: टीम इंडिया के एक बेहद विस्फोटक और खतरनाक बल्लेबाज का एशिया कप 2023 खेलने का सपना टूट गया है. एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया चुनी जा चुकी है, जिसके साथ ही सेलेक्टर्स ने एक विस्फोटक बल्लेबाज का दिल तोड़ दिया है. इस खिलाड़ी को सेलेक्टर्स ने एशिया कप 2023 की टीम में जगह ही नहीं दी. वजह है इस खिलाड़ी की फॉर्म और फिटनेस. टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर मुश्किल में फंसा हुआ है और उसके लिए टीम के दरवाजे भी लगभग बंद नजर आ रहे हैं.

टीम इंडिया के इस विस्फोटक खिलाड़ी का फिर टूट गया सपना

पृथ्वी शॉ ने हाल ही में इंग्लैंड के 2023 वनडे कप में नॉर्थहेम्पटनशायर के लिए समरसेट के खिलाफ 153 गेंदों में 244 रनों की पारी खेली थी. पृथ्वी शॉ ने नॉर्थहेम्पटनशायर के लिए डरहम के खिलाफ भी 76 गेंदों में नाबाद 125 रन बनाए थे. 23 वर्षीय पृथ्वी शॉ ने 2023 वनडे कप में 4 पारियों में 429 रन बनाए थे. पृथ्वी शॉ को हालांकि इस मैच के बाद चोट लग गई और वह 2 महीने के लिए क्रिकेट से दूर हो गए हैं. इसी वजह से उनका एशिया कप खेलने का सपना भी टूट गया है. बहुत हद तक इसमें पृथ्वी शॉ की खराब फिटनेस का भी दोष है. 

एशिया कप की टीम में सेलेक्टर्स ने पूछा तक नहीं

इसके अलावा पृथ्वी शॉ के साथ सेलेक्टर्स लगातार नाइंसाफी भी कर रहे हैं. सेलेक्टर्स हर बड़े मौकों पर पृथ्वी शॉ को लगातार टीम इंडिया से बाहर रखते रहे हैं, जिसे देखकर लगता है कि सेलेक्टर्स ने पृथ्वी शॉ को दूध में से मक्खी की तरह निकाल बाहर फेंका है. पृथ्वी शॉ तूफानी बैटिंग में माहिर हैं. पृथ्वी शॉ की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी में पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की झलक देखने को मिलती है. 

दुनिया के किसी भी कोने में रन बना सकते हैं

सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग भी शुरुआत के ओवरों से तहलका मचाते थे और जमकर रन लूटते थे. बता दें कि भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री कह चुके हैं कि पृथ्वी शॉ में सहवाग, सचिन और लारा की झलक दिखती है. 23 साल के युवा ओपनर पृथ्वी शॉ आक्रामक बल्लेबाज हैं. पृथ्वी बिना किसी डर के जमकर रन लूटते हैं. पृथ्वी शॉ ने भारत के लिए 5 टेस्ट मैचों में 339 रन बनाए हैं. टेस्ट में पृथ्वी शॉ के नाम 1 शतक है. पृथ्वी शॉ ने 6 वनडे मैचों में 189 रन बनाए हैं. पृथ्वी शॉ ने भारत के लिए एक टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेला है. पृथ्वी शॉ ने 71 IPL मैचों में पृथ्वी शॉ ने 1694 रन बनाए हैं.

Trending news