Team India: 23 की उम्र में संन्यास लेगा टीम इंडिया का ये स्टार खिलाड़ी! BCCI के इस कदम से मचा तूफान
Advertisement

Team India: 23 की उम्र में संन्यास लेगा टीम इंडिया का ये स्टार खिलाड़ी! BCCI के इस कदम से मचा तूफान

IND vs IRE: 23 साल की उम्र में टीम इंडिया का एक धुरंधर खिलाड़ी संन्यास लेने के करीब पहुंच गया है. टैलेंटेड होने के बावजूद ये धाकड़ क्रिकेटर टीम इंडिया में राजनीति का शिकार हो गया है. एक बार फिर सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को टीम इंडिया से दूध में से मक्खी की तरह बाहर कर दिया है. 

Team India: 23 की उम्र में संन्यास लेगा टीम इंडिया का ये स्टार खिलाड़ी! BCCI के इस कदम से मचा तूफान

Team India News: 23 साल की उम्र में टीम इंडिया का एक धुरंधर खिलाड़ी संन्यास लेने के करीब पहुंच गया है. टैलेंटेड होने के बावजूद ये धाकड़ क्रिकेटर टीम इंडिया में राजनीति का शिकार हो गया है. एक बार फिर सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को टीम इंडिया से दूध में से मक्खी की तरह बाहर कर दिया है. इस खिलाड़ी को एक भी सेलेक्टर टीम इंडिया में चुनने के लिए तैयार नहीं हैं. पिछले 2 साल से यह खिलाड़ी टीम इंडिया में जगह पाने के लिए तरस गया है, लेकिन सेलेक्टर्स इस खिलाड़ी को मौका देने के लिए तैयार ही नहीं हैं. इस खिलाड़ी की बल्लेबाजी में भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की बल्लेबाजी की झलक भी देखने को मिलती है.

23 की उम्र में संन्यास लेगा टीम इंडिया का ये स्टार खिलाड़ी!

विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को टीम इंडिया में मौका नहीं मिल पा रहा है. घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने के बावजूद भी ये खिलाड़ी अपने मौके के इंतजार में टीम से बाहर बैठा हुआ है. भारतीय टीम मैनेजमेंट को 2023 वनडे वर्ल्ड कप से पहले रोहित शर्मा का बैकअप तैयार करने की जरूरत है. पृथ्वी शॉ बल्लेबाजी में रोहित शर्मा से भी घातक बल्लेबाज हैं, लेकिन सेलेक्टर्स उन्हें लगातार नजरअंदाज कर रहे हैं. पृथ्वी शॉ को आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में मौका नहीं दिया गया है, जो इस बात का संकेत है कि अब इस खिलाड़ी के लिए टीम इंडिया के दरवाजे बंद हो चुके हैं. 

टीम इंडिया में मौका पाने के हकदार 

पृथ्वी शॉ टीम इंडिया में मौका पाने के हकदार हैं. पृथ्वी शॉ को भारतीय टीम मैनेजमेंट अच्छे प्रदर्शन के बावजूद लगातार नजरअंदाज कर रही है. पृथ्वी शॉ ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 5 टेस्ट मैचों में 339 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं. टेस्ट मैचों में पृथ्वी शॉ का बेस्ट स्कोर 134 रन रहा है. पृथ्वी शॉ ने 44 फर्स्ट क्लास मैचों में 3802 रन बनाए हैं, जिसमें 12 शतक और 16 अर्धशतक शामिल हैं. पृथ्वी शॉ बेहद आक्रामक बल्लेबाज हैं. पृथ्वी शॉ उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो टेस्ट क्रिकेट को वनडे क्रिकेट के अंदाज में खेलते हैं. पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी में वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर की झलक देखने को मिलती है. फर्स्ट क्लास मैचों में पृथ्वी शॉ का बेस्ट स्कोर 379 रन है.  

रोहित शर्मा का बहुत ज्यादा दबदबा

टीम इंडिया में इन दिनों रोहित शर्मा का बहुत ज्यादा दबदबा है. टीम इंडिया में रोहित शर्मा की ओपनिंग में जगह फिक्स होने के कारण पृथ्वी शॉ को मौका नहीं मिल पा रहा है. रोहित शर्मा की बात करें तो बड़े मौकों पर बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं. पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में खेले गए 2022 टी20 वर्ल्ड कप, पिछले साल UAE में खेले गए 2022 एशिया कप और इंग्लैंड की धरती पर इस साल खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल जैसे बड़े टूर्नामेंट्स की बात करें तो रोहित शर्मा बेहतर नतीजे देने में बुरी तरह नाकाम रहे हैं.

सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा की झलक

ऐसे में अब भारतीय टीम मैनेजमेंट को 2023 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए पृथ्वी शॉ जैसे टैलेंटेड बल्लेबाज को टीम इंडिया में मौका देना चाहिए. भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री भी कह चुके हैं कि पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी में वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा की झलक देखने को मिलती है. पृथ्वी शॉ में रोहित शर्मा की तरह ही बड़े-बड़े छक्के मारने की काबिलियत भी है. 2023 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए पृथ्वी शॉ जैसे टैलेंटेड बल्लेबाज को तैयार करने की जरूरत है.

Trending news