Advertisement
trendingPhotos1570299
photoDetails1hindi

WPL 2023 Auction: कौन है वो खूबसूरत क्रिकेट खिलाड़ी, जिस पर हुई है करोड़ों रुपये की बरसात

Smriti Mandhana: बीसीसीआई ने महिला आईपीएल के ऑक्शन के लिए 448 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया है. इसमें 270 भारतीय शामिल हैं. वहीं इस ऑक्शन में भारत की एक खिलाड़ी पर करोड़ों रुपये की बरसात हुई है. इस ऑक्शन में भारत की स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) पर करोड़ों की बोली लगी है.

1/5

IPL 2023: भारत में पहली बार महिला आईपीएल (WPL 2023 Auction) शुरू होगा. हालांकि इससे पहले इसका ऑक्शन भी हुआ है. बीसीसीआई ने महिला आईपीएल के ऑक्शन के लिए 448 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया है. इसमें 270 भारतीय शामिल हैं. वहीं इस ऑक्शन में भारत की एक खिलाड़ी पर करोड़ों रुपये की बरसात हुई है. इस ऑक्शन में भारत की स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) पर करोड़ों की बोली लगी है. वहीं करोड़ों रुपये में स्मृति मंधाना को आरसीबी ने अपनी टीम में शामिल किया है.

2/5

भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना महिला प्रीमियर लीग नीलामी के इतिहास में पहली पसंद बन गई, जिसे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 3.40 करोड़ रुपये में खरीदा है. स्मृति वर्तमान में महिला टी 20 विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम का हिस्सा है. हालांकि नीलामी की शुरुआत में मुंबई इंडियंस और बैंगलोर फ्रेंचाइजी के बीच स्मृति को लिए बढ़ चढ़कर बोली लगाई गई.

3/5

मिताली राज के जरिए रिटायरमेंट की घोषणा के बाद पिछले साल मंधाना को खेल के सभी प्रारूपों में भारतीय टीम का उप-कप्तान बनाया गया था. 2013 में भारत के लिए अपना टी20 डेब्यू करने के बाद से मंधाना ने 112 मैचों में 2651 रन बनाए हैं, जो खेल के सबसे छोटे रूप में महिलाओं में सातवें नंबर पर सबसे ज्यादा रन हैं. इनमें 20 अर्धशतक शामिल हैं.

4/5

वहीं मंधाना Foreign T20 League में शामिल होने वाली केवल दूसरी भारतीय क्रिकेटर हैं. उनके नाम एक विश्व कप शतक भी है और घरेलू एक दिवसीय प्रतियोगिता में दोहरा शतक भी शामिल है और ये सभी 20 साल की उम्र में उन्होंने बनाए.

5/5

नौ साल की उम्र में मंधाना ने एंटरटेनमेंट के लिए क्रिकेट ट्रायल के लिए साइन अप किया था. वहीं केवल 11 साल की उम्र में उन्हें महाराष्ट्र अंडर-19 टीम में और चार साल बाद सीनियर टीम में शामिल कर लिया गया. मंधाना ने सौराष्ट्र के खिलाफ डेब्यू मैच में शानदार 155 रन बनाए.

ट्रेन्डिंग फोटोज़