Advertisement
photoDetails1hindi

Team India इस खिलाड़ी को लेकर ही क्यों गई बांग्लादेश... आंकड़े देखकर हो जाएगा इस बात पर यकीन!

IND vs BAN: भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में हार झेलनी पड़ी. मेजबानों ने ढाका में खेले गए शुरुआती दोनों वनडे जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. टीम इंडिया की बल्लेबाजी इस सीरीज में काफी खराब रही. दिग्गज बल्लेबाज तक कुछ खास नहीं कर पाए. ऐसे में उन पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

BAN के खिलाफ काफी खराब धवन का प्रदर्शन

1/6
BAN के खिलाफ काफी खराब धवन का प्रदर्शन

शिखर धवन की गिनती भारत के अनुभवी ओपनरों में होती है. वह कई मैचों में भारत को शानदार शुरुआत दिला चुके हैं. इसके अलावा वह वनडे फॉर्मेट में रोहित की गैरहाजिरी में कप्तानी भी संभालते रहे. वह फिलहाल बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा हैं लेकिन उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा है.

सीरीज के 2 मैचों में केवल 15 रन

2/6
सीरीज के 2 मैचों में केवल 15 रन

धवन बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में महज 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे तो वहीं, दूसरे वनडे में उनके बल्ले से केवल 8 रन निकले.

बांग्लादेश के खिलाफ ऐसा है करियर

3/6
बांग्लादेश के खिलाफ ऐसा है करियर

धवन ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने वनडे करियर में अभी तक कुल 10 मैच खेले हैं. इनमें से 6 बांग्लादेश की मेजबानी में जबकि अन्य किसी और देश में खेले. उनका इस टीम के खिलाफ औसत 33.20 का रहा है जबकि सर्वश्रेष्ठ स्कोर 75 रन का है. 

धवन ने NZ के खिलाफ संभाली थी कमान

4/6
धवन ने NZ के खिलाफ संभाली थी कमान

धवन ने इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में कप्तानी संभाली. उन्होंने ऑकलैंड में खेले गए सीरीज के शुरुआती वनडे में 72 रनों की पारी खेली थी. भारत को हालांकि उस मैच में शिकस्त झेलनी पड़ी.

धवन नहीं लगा पाए एक भी शतक

5/6
धवन नहीं लगा पाए एक भी शतक

बांग्लादेश के खिलाफ धवन ने अभी तक 332 रन बनाए हैं. उन्होंने वनडे इंटरनेशनल फॉर्मेट में ओवरऑल 166 मैचों में 44.37 के औसत से कुल 6790 रन बनाए हैं. दिल्ली के 37 साल के इस बल्लेबाज के नाम वनडे में 17 शतक हैं लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ वह एक बार भी तिहरे अंक तक नहीं पहुंच पाए.

लिस्ट ए में धवन के 12 हजार से ज्यादा रन

6/6
लिस्ट ए में धवन के 12 हजार से ज्यादा रन

शिखर धवन ने लिस्ट ए क्रिकेट में 12 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं. हालांकि बांग्लादेश के खिलाफ उनका रिकॉर्ड उम्मीदों के अनुरूप नहीं है. धवन ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दोहरे शतक समेत कुल 8499 रन हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़