Advertisement
photoDetails1hindi

R Ashwin: अश्विन से विलियमसन तक... 4 क्रिकेटर हासिल करेंगे बड़ा मुकाम, पूरा होगा 'स्पेशल 100'

R Ashwin: 4 इंटरनेशनल क्रिकेटर्स के लिए 7 और 8 मार्च का दिन बेहद ही खास रहने वाला है. 7 मार्च को भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच खेला जाना है. वहीं, 8 मार्च से ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज के आखिरी टेस्ट की शुरुआत होगी. भारत के रविचंद्रन अश्विन, इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी और बल्लेबाज केन विलियमसन अपने आगामी टेस्ट मैच खेलते ही एक बड़ा मुकाम हासिल कर लेंगे.

स्पेशल शतक पूरा करेंगे 4 दिग्गज

1/5
स्पेशल शतक पूरा करेंगे 4 दिग्गज

रविचंद्रन अश्विन और जॉनी बेयरस्टो भारत-इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले आगामी टेस्ट मैच में खेलते नजर आएंगे. वहीं, केन विलियमसन और टिम साउदी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले आगामी टेस्ट मैच का हिस्सा होंगे. इन चारों खिलाड़ियों के लिए आगामी टेस्ट मैच उनके करियर का 100वां टेस्ट मैच होगा. टेस्ट फॉर्मेट में 100वां मैच खेलना अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है.

 

अश्विन बनेंगे 14वें भारतीय

2/5
अश्विन बनेंगे 14वें भारतीय

टेस्ट फॉर्मेट के धुरंधर भारतीय स्पिन गेंदबाज अश्विन जैसे ही धर्मशाला में होने वाले टेस्ट मैच में खेलने उतरेंगे. वह 100 या इससे ज्यादा टेस्ट खेलने वाले 14वें भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे. अश्विन के टेस्ट करियर की बात करें तो वह अब तक 99 टेस्ट मैचों में 507 विकेट झटक चुके हैं. इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में ही उन्होंने 500 टेस्ट विकेटों का आंकड़ा छुआ था. 

 

धर्मशाला में कमाल कर सकते हैं अश्विन

3/5
धर्मशाला में कमाल कर सकते हैं अश्विन

सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में अश्विन अनिल कुंबले का बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं. अश्विन अब तक के टेस्ट करियर में 35 बार एक पारी में पांच विकेट हॉल ले चुके हैं. वह धर्मशाला की किसी एक पारी में फाइव विकेट हॉल लेते हैं तो वह भारत के टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 'पंजा' खोलने वाले गेंदबाज बन जाएंगे. इस मामले में वह अनिल कुंबले (35) को पछाड़ देंगे. 

 

विलियमसन-साउदी भी स्पेशल क्लब में होने शामिल

4/5
विलियमसन-साउदी भी स्पेशल क्लब में होने शामिल

टेस्ट क्रिकेट के सफलतम बल्लेबाजों में से एक केन विलियमसन और घातक तेज गेंदबाजों में शुमार टिम साउदी न्यूजीलैंड के लिए 100 या इससे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले चुनिंदा क्रिकेटरों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे. अब तक न्यूजीलैंड के लिए 4 क्रिकेट ही 100 या इससे ज्यादा टेस्ट मैच खेल सके हैं. इसमें ब्रेंडन मैकुलम और डेनियल विटोरी का नाम शामिल है.

 

बेयरस्टो का भी होगा 100वां टेस्ट

5/5
बेयरस्टो का भी होगा 100वां टेस्ट

विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो भी भारत के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट मैच में शामिल होते है 100 या इससे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे. मौजूदा सीरीज में खेल रहे तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 186 टेस्ट मैच खेले हैं. वहीं, उनके साथी जो रूट 139 टेस्ट मैच खेले हैं. वहीं, कप्तान बेन स्टोक्स ने इसी सीरीज में 100 मैचों का आंकड़ा छुआ था.

ट्रेन्डिंग फोटोज़