Advertisement
trendingPhotos970227
photoDetails1hindi

IPL 2021: पहली बार Singapore का कोई खिलाड़ी पहनेगा RCB की जर्सी, जानिए Tim David की 5 खास बातें

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे फेज के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम आरसीबी (RCB) ने सिंगापुर (Singapore) के बल्लेबाज टिम डेविड (Tim David) के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया है, वो भारत की मेगा टी-20 लीग में खेलने वाले अपने मुल्क के पहले खिलाड़ी होंगे. फैंस जानना चाहते हैं कि आखिर ये अंजान क्रिकेट कौन है, तो आइए हम आपको उनसे रूबरू करा रहे हैं.

पिता से मिली क्रिकेट की प्रेरणा

1/5
पिता से मिली क्रिकेट की प्रेरणा

टिम डेविड (Tim David) का जन्म 1996 में सिंगापुर (Singapore) में हुआ था. उनके पिता रॉड डेविड (Rod David) पेशे से इंजीनियर हैं और अपने मुल्क के लिए साल 1997 में क्रिकेट खेल चुके हैं. कुछ साल बाद रॉड अपने पूरे परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया (Australia) शिफ्ट हो गए और 'क्लेयरमॉन्ट-नेडलैंड्स क्रिकेट क्लब' (Claremont-Nedlands Cricket Club) की तरफ से खेलने लगे. टिम का बचपन पर्थ में बीता और उनको अपने पिता से क्रिकेटर बनने की प्रेरणा मिली. (फोटो-Surrey)

8 साल की उम्र में पकड़ा बल्ला

2/5
8 साल की उम्र में पकड़ा बल्ला

टिम डेविड (Tim David) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) में 8 साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू किया. जब वो 19 साल के हुए तब उन्होंने इंग्लैंड में नॉर्थ ईस्ट प्रीमियर लीग (Northeast Premier League) में जलवा दिखाया और वो उस साल टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने. इस परफॉरमेंस की बदौलत वो ऑस्ट्रेलिया (Australia) के 'बिग बैश लीग' (Big Bash League) की टीम 'पर्थ स्कॉर्चर्स'  (Perth Scorchers) टीम के लिए चुने गए. टिम आज सिंगापुर (Singapore) की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हैं. (फोटो-BBL)

टिम का पहला इंटरनेशनल मैच

3/5
टिम का पहला इंटरनेशनल मैच

टीम डेविड (Tim David) ने साल 2019 में आपना पहला इंटरनेशनल मैच (T20I) कतर (Qatar) के खिलाफ खेला था. वो सिंगापुर (Singapore) की तरफ से अब तक 14 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 46.50 की औसत से 558 रन बनाए हैं, इस दौरान उनका सर्वाधिक निजी स्कोर 92* है. (फोटो-ACC)

 

इन देशों की टी-20 लीग का बने हिस्सा

4/5
इन देशों की टी-20 लीग का बने हिस्सा

टीम डेविड (Tim David) ने कुल मिलाकर 49 टी20 मैच खेले है जिसमें बीबीएल (ऑस्ट्रेलिया) और पीएसएल (पाकिस्तान) में उनकी मौजूदगी भी शामिल है. उन्होंने इस दौरान 155 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 1171 रन बनाए है.  बिग बैश लीग में वो  'पर्थ स्कॉर्चर्स'  (Perth Scorchers) और होबार्ट हरिकेंस (Hobart Hurricanes) का हिस्सा बने, वहीं पीएसएल में वो लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) के लिए खेले. इंग्लैंड में वो सर्रे (Surrey) टीम की तरफ से क्रिकेट खेलते हैं. (फोटो-PSL)

एक T20I में सबसे ज्यादा कैच का रिकॉर्ड

5/5
एक T20I में सबसे ज्यादा कैच का रिकॉर्ड

टिम डेविड के नाम संयुक्त रूप से किसी एक टी-20 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्यादा कैच लेने का रिकॉर्ड है. उन्होंने आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप क्वालिफायर 2019 (ICC T20 World Cup Qualifier 2019) में स्कॉटलैंड (Scotland) के खिलाफ 4 कैच लपके थे. (फोटो-ICC)

ट्रेन्डिंग फोटोज़