Advertisement
photoDetails1hindi

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में इन 5 प्लेयर्स ने बनाए सबसे ज्यादा रन, 4 तो ले चुके हैं क्रिकेट से संन्यास

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जब भी टेस्ट सीरीज होती है, तो दोनों देश के फैंस बहुत ही रोमांचित होते हैं. चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम भारत दौरे पर आएगी. आज हम अपनी रिपोर्ट में बात करेंगे उन 5 भारतीय प्लेयर्स के बारे में, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. 

सचिन तेंदुलकर

1/5
सचिन तेंदुलकर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने बनाए हैं. उन्होंने 39 मैचों में 3630 रन बनाए हैं, जिसमें 11 शतक जड़े हैं. 

वीवीएस लक्ष्मण

2/5
वीवीएस लक्ष्मण

भारतीय दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर मौजूद हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 28 मैचों में 2434 रन बनाए हैं, जिसमें 6 शतक शामिल हैं.

 

राहुल द्रविड़

3/5
राहुल द्रविड़

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को टेस्ट मैचों में दीवार कहा जाता है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 32 टेस्ट मैचों में 2143 रन बनाए हैं. 

चेतेश्वर पुजारा

4/5
चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 मैचों में 1893 रन बनाए हैं. पुजारा शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. 

वीरेंद्र सहवाग

5/5
वीरेंद्र सहवाग

वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने भारत के लिए 22 टेस्ट मैचों में 1738 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक लगाए हैं. सहवाग अपनी विस्फोटक बैटिंग के लिए फेमस हैं. सहवाग ने भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाए. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़