Advertisement
trendingPhotos1402846
photoDetails1hindi

IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप का महामुकाबला, इन 5 बल्लेबाजों पर रहेंगी सभी की नजरें

T20 World Cup 2022: भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का बहुप्रतीक्षित मुकाबला 23 अक्टूबर को खेला जाएगा. यह मैच मेलबर्न में होना है. इस मुकाबले पर करोड़ों क्रिकेट फैंस की निगाहें रहेंगी. कोई स्टेडियम में, कोई टीवी पर, रेडियो पर तो कोई ऑनलाइन इस मैच को देखेगा. इस मुकाबले से पहले 5 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में जानते हैं, जिनके प्रदर्शन पर सभी की नजरें टिकी रहेंगी. 

रोहित शर्मा

1/5
रोहित शर्मा

कप्तानी के साथ-साथ रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी भी संभालेंगे. खास बात है कि रोहित को पहली बार किसी वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम की कमान सौंपी गई है. वह पिछले कुछ मैचों में बल्ले से कमाल तो नहीं दिखा पाए हैं लेकिन पूरी उम्मीद है कि पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मैच में फैंस का इंतजार खत्म होगा. रोहित ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में अभी तक 142 मैच खेले हैं और कुल 3737 रन बनाए हैं, जिनमें 4 शतक और 28 अर्धशतक शामिल हैं.

बाबर आजम

2/5
बाबर आजम

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का बल्ला जब बोलता है तो किसी भी गेंदबाज के सामने मुश्किल खड़ी हो जाती है. ऐसे में वह भारतीय गेंदबाजों के निशाने पर रहेंगे. पाकिस्तान के लिए कई मैचों में अकेले दम पर जीत दिला चुके बाबर आजम एक बार फिर यादगार पारी खेलना चाहेंगे. उन्होंने अभी तक अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में दो शतक और 29 अर्धशतकों की मदद से कुल 3231 रन बनाए हैं.

विराट कोहली

3/5
विराट कोहली

टीम इंडिया के लिए बड़ा मैच हो और धुरंधर विराट कोहली की बात ना हो, ये तो शायद ही कभी हो सकता है. विराट कोहली फॉर्म में लौट आए हैं और उन्होंने एशिया कप में शतक जड़कर इसकी बानगी भी दिखाई थी. विराट वैसे भी पाकिस्तान के खिलाफ ज्यादा हमलावर रहते हैं. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप के बड़े मंच पर तो वह अपने बल्ले की धार दिखाने को बेताब होंगे. विराट ने अभी तक 109 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इनमें एक शतक और 33 अर्धशतकों की मदद से कुल 3712 रन बनाए हैं.

मोहम्मद रिजवान

4/5
मोहम्मद रिजवान

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने हाल में ट्राई सीरीज में कमाल दिखाया. उससे पहले एशिया कप में बल्ला चलाया और अब टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े मंच पर उनसे फैंस को काफी उम्मीदें रहेंगी. वह भी उनका दिल नहीं तोड़ना चाहेंगे. 30 साल के इस खिलाड़ी ने अभी तक 73 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और एक शतक, 22 अर्धशतक जमाते हुए 52.34 के औसत से कुल 2460 रन बनाए हैं.

सूर्यकुमार यादव

5/5
सूर्यकुमार यादव

मुंबई के रहने वाले धुरंधर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने भले ही अभी तक भारत के लिए 34 ही टी20 मैच खेले हैं लेकिन ओवरऑल इस फॉर्मेट में उनके पास अच्छा खासा अनुभव है. उन्होंने इस फॉर्मेट में भारत के लिए एक शतक और 9 अर्धशतक जमाए हैं. अब पाकिस्तान के खिलाफ भी उनसे काफी उम्मीदें रहेंगी. सूर्यकुमार ने वॉर्म-अप मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी अर्धशतक जड़ा था.

ट्रेन्डिंग फोटोज़