Advertisement
photoDetails1hindi

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन 5 भारतीय प्लेयर्स ने बनाए सबसे ज्यादा रन, 2 ले चुके हैं रिटायरमेंट

India vs Australia T20 Series: भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 अक्टूबर से तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज बहुत ही अहम रहने वाली है. पांच भारतीय प्लेयर्स ऐसे हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. इन प्लेयर्स में दो तो रिटायरमेंट ले चुके हैं. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में. 

1/5

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली (Virat Kohli) ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. एशिया कप 2022 के बाद कोहली अपनी फॉर्म में भी लौट आए हैं, जोकि टीम इंडिया के लिए शुभ संकेत हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 19 मैचों में 918 रन बनाए हैं. ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ उनका बल्ला जमकर बोलता है. 

2/5

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) हैं. धवन इस समय भारतीय टी20 टीम से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 मैचों में 347 रन बनाए हैं. 

3/5

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारतीय टीम में बल्लेबाजी की अहम कड़ी हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी पिच पर रन बना सकें. रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19 मैचों में 318 रन बनाए हैं.

4/5

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 मैचों में 313 रन बनाए हैं. धोनी साल 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके हैं. उन्होंने अपने चतुर और शांत दिमाग से टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. 

5/5

भारत के स्टार बल्लेबाज और सिक्सर किंग युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने साल 2019 में क्रिकेट से रियारमेंट ले लिया था. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 मैचों में 283 रन बनाए हैं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़