Advertisement
trendingPhotos1318261
photoDetails1hindi

Asia Cup में इन 5 बल्लेबाजों ने ठोके हैं सबसे ज्यादा रन, 4 तो ले चुके हैं रिटायरमेंट

Asia Cup: दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को इस वक्त शनिवार से शुरू हो रहे एशिया कप का इंतजार है. इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच भी रविवार को जंग देखने को मिलेगी. एशिया कप में बल्लेबाजों का दबदबा हमेशा से ही रहा है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एशिया कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन किन 5 बल्लेबाजों ने कूटे हैं. इस रिपोर्ट में हम आपको उन्हीं 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

 

1/5

सनथ जयसूर्या: श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज सनथ जयसूर्या के नाम एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है. जयसूर्या ने इस टूर्नामेंट के 25 मैचों की 24 पारियों में 1220 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 53 से ज्यादा का रहा है. 

 

2/5

कुमार संगाकारा: श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. संगाकारा ने 24 मैचों में 48 से ज्यादा की औसत से 1075 रन बनाए हैं. संगाकारा दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक रहे हैं. 

 

3/5

सचिन तेंदुलकर: क्रिकेट के भगवान और भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. सचिन ने एशिया कप में 21 पारियों में 971 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका भी औसत 50 से ऊपर रहा है.

 

4/5

शोएब मलिक: एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शोएब मलिक इकलौते पाकिस्तानी बल्लेबाज हैं. मलिक ने 21 मैचों की 19 पारियों में 907 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 64.78 का रहा है. मलिक वनडे क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके हैं.   

 

5/5

रोहित शर्मा: इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर टीम इंडिया के घातक ओपनर और कप्तान रोहित शर्मा हैं. रोहित ने इस टूर्नामेंट के 27 मैचों में 883 रन बनाए हैं. इस दौरान रोहित के बल्ले से एक शतक और 7 अर्धशतक निकले हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़