Advertisement
photoDetails1hindi

Richest Cricketer: विराट-धोनी नहीं, ये खिलाड़ी बना दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेटर, नेटवर्थ पहुंची 3100 करोड़ पार

Richest Cricketer In The World: क्रिकेट दुनिया के सबसे अमीर खेलों में से एक माना जाता है. क्रिकेट में फेम के साथ-साथ बहुत पैसा भी है. आइए जानते हैं कि मौजूदा समय में सबसे अमीर क्रिकेटर कौन है. लेकिन खास बात ये है कि इस लिस्ट में विराट कोहली और एमएस धोनी से ऊपर एक ऐसे खिलाड़ी का नाम है जो 15 साल पहले संन्यास ले चुका है.

1/5

CEO वर्ल्ड मैगजीन के मुताबिक, ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर- बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर हैं. गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) की नेटवर्थ विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी से भी ज्यादा है. उनकी नेट वर्थ 3130 करोड़ के करीब हैं.

2/5

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. सचिन की नेट वर्थ 1400 करोड़ रुपये के करीब है.

3/5

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) दुनिया के तीसरे सबसे अमीर क्रिकेटर हैं. एमएस धोनी की नेट वर्थ 949 करोड़ रुपये के करीब है.

4/5

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं. विराट कोहली की नेट वर्थ 923 करोड़ रुपये के करीब है. आपको बता दें कि विराट कोहली क्रिकेट के अलावा विज्ञापन के जरिए काफी पैसा कमाते हैं.

5/5

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) सबसे अमीर क्रिकेटरों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं. पॉन्टिंग (Ricky Ponting) की नेट वर्थ 617 करोड़ रुपये के करीब है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़