World Cup 2023: भारत-पाकिस्तान फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, वर्ल्ड कप 2023 के लिए PCB ने उठाया ये बड़ा कदम
Advertisement
trendingNow11762471

World Cup 2023: भारत-पाकिस्तान फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, वर्ल्ड कप 2023 के लिए PCB ने उठाया ये बड़ा कदम

India vs Pakistan: वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने एक बड़ा कदम उठा लिया है. ये टूर्नामेंट इस साल भारत में खेला जाएगा.

World Cup 2023: भारत-पाकिस्तान फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, वर्ल्ड कप 2023 के लिए PCB ने उठाया ये बड़ा कदम

World Cup 2023 India vs Pakistan: वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) के शेड्यूल का ऐलान हो चुका है. टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी. लेकिन पाकिस्तान की टीम (Pakistan Cricket Team) इस टूर्नामेंट के लिए भारत आएगी या नहीं ये अभी तक साफ नहीं हो सका है. हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने इस टूर्नामेंट के लिए एक बड़ा कदम उठा लिया है.

PCB ने उठाया ये बड़ा कदम

पीसीबी ने अक्टूबर-नवंबर में वर्ल्ड कप के लिए भारत की यात्रा के लिए आधिकारिक मंजूरी मांगने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और आंतरिक और विदेश मंत्रालय को पत्र लिखा है. पत्र में सलाह मांगी गई है कि क्या पाकिस्तान टीम को भारत की यात्रा करने की अनुमति है या नहीं, और यदि हां, तो क्या पाकिस्तान के मैचों के लिए चुने गए पांच स्थानों में से किसी के बारे में कोई आपत्ति है.  पाकिस्तान सरकार के जवाब के बाद ही साफ हो पाएगा की उनकी टीम भारत आएगी या नहीं. सरकार के लिए जवाब देने की कोई समय सीमा नहीं है लेकिन पीसीबी सरकार की मंजूरी के बिना यात्रा नहीं करेगा.

एनओसी मिलने के बाद ही भारत आएगी PAK टीम

वर्ल्ड कप के शेड्यूल की घोषणा के बाद पीसीबी ने साफ तौर पर कहा कि उसका खेलना सरकार से मंजूरी मिलने पर निर्भर करता है. पीसीबी के अधिकारी ने कहा था कि ये एक संवेदनशील मुद्दा है इसलिए बोर्ड अपनी सरकार से स्पष्ट निर्देश मिलने के बाद ही आगे बढ़ सकता है. पीसीबी के अधिकारी के मुताबिक, PCB ने आईसीसी को पहले ही सूचित कर दिया है कि टूर्नामेंट में हमारी भागीदारी या आयोजन स्थलों पर कोई भी मुद्दा भारत की यात्रा के लिए सरकार से मंजूरी मिलने से जुड़ा है.

15 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान के बीच मैच

भारत और चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के बीच खेला जाना वाला बहुचर्चित मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में होगा. पाकिस्तान ने आखिरी बार 2016 टी20 वर्ल्ड कप में भारत में खेला था. दोनों देशों के बीच आपसी संबंधों में तनाव के कारण दोनों टीमें आईसीसी टूर्नामेंट्स या एशिया कप में ही एक दूसरे से खेलती हैं.

Trending news