World Cup 2023: वर्ल्‍ड कप 2023 के लिए भारत नहीं आएगी पाकिस्तान की टीम? सामने आई चौंकाने वाली खबर
Advertisement
trendingNow11756688

World Cup 2023: वर्ल्‍ड कप 2023 के लिए भारत नहीं आएगी पाकिस्तान की टीम? सामने आई चौंकाने वाली खबर

India vs Pakistan: पाकिस्तान की टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत आएगी या नहीं इसको लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. इस टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी.

World Cup 2023: वर्ल्‍ड कप 2023 के लिए भारत नहीं आएगी पाकिस्तान की टीम? सामने आई चौंकाने वाली खबर

India vs Pakistan World Cup 2023: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है. टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी. भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच खेला जाना है. लेकिन पाकिस्तान की टीम (Pakistan Cricket Team) इस टूर्नामेंट के लिए भारत आएगी या नहीं इसको लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

भारत नहीं आएगी पाकिस्तान की टीम?

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 (World Cup 2023) के लिए भारत में अपनी टीम भेजने को लेकर अभी भी आशंकित है. लेकिन आईसीसी को यकीन है कि बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम भारत में 50 ओवरों का वर्ल्ड कप खेलेगी. वर्ल्ड कप के कार्यक्रम की घोषणा के बाद पीसीबी ने साफ तौर पर कहा कि उसका खेलना सरकार से मंजूरी मिलने पर निर्भर करता है. पीसीबी के एक अधिकारी ने कहा, 'वर्ल्ड कप में हमारा खेलना और 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में या सेमीफाइनल में पहुंचने पर मुंबई में खेलना सरकार से मंजूरी मिलने पर निर्भर करता है.'

पीसीबी को अभी तक नहीं मिली एनओसी

पीसीबी के अधिकारी ने कहा कि अब तक सरकार ने पीसीबी को भारत की यात्रा के लिए कोई एनओसी (अनापत्ति प्रमाण पत्र) जारी नहीं की है. यह एक संवेदनशील मुद्दा है इसलिए बोर्ड अपनी सरकार से स्पष्ट निर्देश मिलने के बाद ही आगे बढ़ सकता है. उन्होंने याद दिलाया, 'हमने आईसीसी को पहले ही सूचित कर दिया है कि टूर्नामेंट में हमारी भागीदारी या आयोजन स्थलों पर कोई भी मुद्दा भारत की यात्रा के लिए सरकार से मंजूरी मिलने से जुड़ा है.'

ICC को है इस बात का यकीन

आईसीसी के एक प्रवक्ता ने कहा, 'सभी सदस्यों को अपने देश के कानून का पालन करना है और हम उसका सम्मान करते हैं. लेकिन हमें यकीन है कि पाकिस्तानी टीम वनडे वर्ल्ड कप खेलने भारत आएगी.' पाकिस्तान ने आखिरी बार 2016 टी20 वर्ल्ड कप में भारत में खेला था. दोनों देशों के बीच आपसी संबंधों में तनाव के कारण दोनों टीमें आईसीसी टूर्नामेंटों या एशिया कप में ही एक दूसरे से खेलती हैं. पीसीबी अध्यक्ष पद के चुनाव अब 17 जुलाई तक टल गए हैं तो देखना है कि बोर्ड वर्ल्ड कप के कार्यक्रम पर किस तरह से प्रतिक्रिया व्यक्त करता है. नजम सेठी के इस्तीफे के बाद बोर्ड का कामकाज अंतरिम अध्यक्ष अहमद शहजाद फारूक राणा देख रहे हैं.

 

Trending news