BCCI vs PCB: जय शाह के बयान से भड़का PCB, कहा- तुरंत मीटिंग बुलाने के साथ दी ये धमकी
Advertisement

BCCI vs PCB: जय शाह के बयान से भड़का PCB, कहा- तुरंत मीटिंग बुलाने के साथ दी ये धमकी

Jay Shah, Statement: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने BCCI सचिव जय शाह के एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया को पाकिस्तान नहीं भेजने के बयान के बाद एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) से इमरजेंसी मीटिंग बुलाने का अनुरोध किया है. 

BCCI vs PCB: जय शाह के बयान से भड़का PCB,  कहा- तुरंत मीटिंग बुलाने के साथ दी ये धमकी

Asia Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने BCCI सचिव जय शाह के एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया को पाकिस्तान नहीं भेजने के बयान के बाद एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) से इमरजेंसी मीटिंग बुलाने का अनुरोध किया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने कहा है कि इस तरह के बयानों में इंटरनेशनल क्रिकेट समुदायों को बांटने की क्षमता है और 2023 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की भारत यात्रा को प्रभावित कर सकता है.

जय शाह के बयान से भड़का PCB

बता दें कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने बयान दिया था कि टीम इंडिया अगले साल एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं कर पाएगी. जय शाह के मुताबिक भारत एशिया कप टूर्नामेंट को पाकिस्तान की जगह किसी न्यूट्रल वेन्यू पर खेलना पसंद करेगा.  बता दें कि जय शाह एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के अध्यक्ष भी हैं.

तुरंत मीटिंग बुलाने के साथ दी ये धमकी

पीसीबी ने बयान में कहा, ‘इस तरह के बयान में क्षमता है कि ये एशियाई और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट समुदायों को विभाजित कर सकते हैं और क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 और 2024-31 चक्र में भारत में भविष्य की आईसीसी प्रतियोगिताओं के लिए पाकिस्तान की भारत यात्रा को भी प्रभावित कर सकते हैं.’

एसीसी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया

बयान के अनुसार, ‘पीसीबी को अब तक एसीसी अध्यक्ष के बयान पर एसीसी की ओर से कोई आधिकारिक संवाद या स्पष्टीकरण नहीं मिला है. पीसीबी ने अब एशियाई क्रिकेट परिषद से आग्रह किया है कि वह महत्वपूर्ण और संवेदनशील मुद्दे पर चर्चा के लिए व्यावहारिक रूप से जितना जल्दी संभाव हो अपने बोर्ड की आपात बैठक बुलाए.’

भारत ने पिछली बार 2008 में पाकिस्तान का दौरा किया था

श्रीलंका में आर्थिक संकट के कारण पिछले महीने वहां से टी20 एशिया कप को यूएई स्थानांतरित किया गया था. भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण सिर्फ एशियाई और आईसीसी प्रतियोगिताओं में ही एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हैं. भारत ने पिछली बार 2008 में पाकिस्तान का दौरा किया था जबकि पाकिस्तान ने भारत में पिछली सीरीज 2012-13 में खेली थी.

(Source: PTI)

Trending news