Ramiz Raja: 'क्रिकेट में हुड़दंग के लिए जगह नहीं', PAK-AFG मैच में बवाल के बाद रमीज राजा का बयान
Advertisement

Ramiz Raja: 'क्रिकेट में हुड़दंग के लिए जगह नहीं', PAK-AFG मैच में बवाल के बाद रमीज राजा का बयान

Ramiz Raja: सुपर-4 के मुकाबले में पाकिस्तान ने रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को 1 विकेट से हरा दिया. इसके बाद स्टेडियम में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के फैंस आपस में भिड़ गए. अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीम राजा ने बड़ा बयान दिया है.  

Twitter

PCB Chairman Ramiz Raja: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख रमीज राजा ने शारजाह में एशिया कप के रोमांचक मैच के बाद हुई झड़प के लिये अफगानिस्तान के क्रिकेट प्रशंसकों को कसूरवार ठहराते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि भद्रजनों के इस खेल में हुड़दंगियों के लिए कोई जगह नहीं है. सुपर फोर चरण के मैच में पाकिस्तान की एक विकेट से जीत के बाद पाकिस्तान और अफगानिस्तान के प्रशंसक एक दूसरे से भिड़ गए थे. 

पाकिस्तान ने हासिल की थी जीत 

पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली ने की जो उनका विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज फरीद अहमद के जश्न मनाने पर उनसे भिड़ गए थे. उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘क्रिकेट में हुड़दंग के लिए कोई जगह नहीं है. अफगानिस्तान को एक टीम के तौर पर आगे बढना है तो जज्बात पर काबू रखना होगा. यह शानदार मैच था और दोनों टीमें अच्छा खेलीं लेकिन मैच के बाद इस तरह की घटनाओं की जरूरत नहीं थी.’ PCB प्रमुख ने कहा कि वह ICC और एशियाई क्रिकेट संघों से इसकी शिकायत करेंगे.

रमीज राजा ने कही ये बात 

रमीज राजा ने पाकिस्तानी टीम के प्रदर्शन की भी तारीफ की और कहा, ‘हमारी टीम को चाहिए कि हमें और अपने प्रशंसकों को इतने हार्ट अटैक ना दे. हमें पता है कि अगर हमारी टीम हारती भी है तो बिना जुझारू प्रदर्शन किये नहीं. हम यही चाहते भी हैं. इन खिलाड़ियों ने हमें गौरवान्वित किया है.’

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं 

इससे पहले पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप और 2019 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान भी ऐसी घटनाएं देखी गई थी. रमीज ने कहा, ‘यह क्रिकेट का अच्छा प्रचार नहीं है. यह पहले भी हुआ है. और सभी क्रिकेट देशों को इस पर गौर करना होगा.’ उन्होंने कहा, ‘जीत और हार खेल का हिस्सा है, लेकिन प्रशंसकों को अपने जज्बात पर काबू रखना होगा.’

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news