Asia Cup: एशिया कप-2023 की मेजबानी पर विवाद के बाद पाकिस्तान का ऐलान, इस टीम को बुलाएगा घर
Advertisement
trendingNow11402901

Asia Cup: एशिया कप-2023 की मेजबानी पर विवाद के बाद पाकिस्तान का ऐलान, इस टीम को बुलाएगा घर

Asia Cup Venue Controversy: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को उम्मीद थी कि एशिया कप होगा, तो भारतीय टीम भी पड़ोसी मुल्क खेलने पहुंचेगी लेकिन उसके सपने तब टूटे जब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने साफ कर दिया कि टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाएगी. पाकिस्तान 2024 में एक और टीम को अपने घर बुलाएगा.

Babar Azam (Instagram)

Pakistan vs West Indies: अगले साल होने वाले एशिया कप (Asia Cup-2023) की मेजबानी को लेकर उस समय बड़ा विवाद शुरू हो गया, जब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कह दिया कि यह टूर्नामेंट पाकिस्तान में आयोजित नहीं किया जाएगा. जय शाह एशियन क्रिकेट काउंसिल के चीफ भी हैं. शाह ने साथ ही कहा कि टूर्नामेंट किसी तीसरे देश में होगा, यानी भारत को भी इसकी मेजबानी नहीं दी जाएगी. अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने कहा है कि वह 2024 में एक और टीम को टी20 सीरीज के लिए बुलाएगा.

वेस्टइंडीज की मेजबानी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा है कि घरेलू व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए वह वेस्टइंडीज की टी20 सीरीज के लिए मेजबानी जनवरी 2023 के बजाय साल 2024 में करेगा. पीसीबी ने कहा कि उसने क्रिकेट वेस्टइंडीज से बात कर ली है. दोनों क्रिकेट बोर्ड तीन मैचों की टी20 सीरीज को स्थगित करने पर सहमत हैं. पहले इसका आयोजन जनवरी 2023 में होना था लेकिन अब इसे 2024 के पहले तीन महीनों में आयोजित किया जाएगा.

2024 में ही टी20 वर्ल्ड कप

पीसीबी के प्रवक्ता ने कहा, ‘यह फैसला इसलिए भी किया गया क्योंकि 2024 में आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. इसकी मेजबानी जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका करेंगे. इससे पहले छोटे फॉर्मेट की सीरीज खेलने से दोनों टीमों को टूर्नामेंट की तैयारी में मदद मिलेगी.’

एशिया कप की मेजबानी पर पेंच

पाकिस्तान को अगले साल यानी 2023 में होने वाले एशिया कप की मेजबानी मिली है. पाकिस्तान को उम्मीद थी कि एशिया कप होगा, तो भारतीय टीम भी पड़ोसी मुल्क खेलने पहुंचेगी. उसके सपने तब टूटे जब  ACC के चेयरमैन और BCCI सचिव जय शाह ने स्पष्ट कर दिया कि टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाएगी. इसलिए टूर्नामेंट को पाकिस्तान से बाहर किसी दूसरे देश में शिफ्ट करने का विचार है. अभी तक साफ नहीं है कि यह टूर्नामेंट कहां खेला जाएगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news