Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट में कोहराम! 4 महीने से फीस तक नहीं मिली, वर्ल्ड कप का करेंगे बायकॉट?
Advertisement

Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट में कोहराम! 4 महीने से फीस तक नहीं मिली, वर्ल्ड कप का करेंगे बायकॉट?

Pakistan Cricket Team : पाकिस्तान क्रिकेट में कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा है. हाल में उसे एशिया कप (Asia Cup-2023) के सुपर-4 राउंड से ही बाहर होना पड़ा. अब खिलाड़ियों की फीस से जुड़ी खबर भी सामने आ रही है.

Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट में कोहराम! 4 महीने से फीस तक नहीं मिली, वर्ल्ड कप का करेंगे बायकॉट?

Pakistan Cricket, World Cup 2023 : बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम को हाल में एशिया कप (Asia Cup-2023) के सुपर-4 राउंड से ही बाहर होना पड़ा. उसे भारत और श्रीलंका ने मात दी. अब टीम के खिलाड़ियों की फीस से जुड़ी खबर भी सामने आ रही है.

4 महीने से नहीं मिली फीस

भारत में वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होना है. पाकिस्तान टीम वर्ल्ड कप के अपने पहले वॉर्मअप मैच में 29 सितंबर को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी लेकिन इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट में कोहराम मचा है. पिछले 4 महीने से क्रिकेटरों को मैच फीस तक नहीं मिल पाई है. ऐसे में खिलाड़ी वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) के दौरान टी-शर्ट पर स्पॉन्सर लोगो का बायकॉट कर सकते हैं.

बिना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के उतरेंगे खिलाड़ी

क्रिकेट पाकिस्तान की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान के क्रिकेटर्स बिना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) में उतर सकते हैं. टीम को 26 सितंबर को दुबई के लिए रवाना होना है जहां से खिलाड़ी हैदराबाद पहुंचेंगे. कॉन्ट्रैक्ट को लेकर पीसीबी और खिलाड़ियों के बीच अब तक सहमति नहीं बन पाई है.

खिलाड़ियों ने रखी ये शर्त

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि खिलाड़ी फ्री में खेलने को तैयार हैं लेकिन उन्होंने एक शर्त रखी है. नाम नहीं छापने की शर्त पर एक खिलाड़ी ने कहा कि वे फ्री में पाकिस्तान टीम के लिए खेलने को तैयार हैं लेकिन सवाल ये है कि बोर्ड से जुड़े स्पॉन्सर्स को बढ़ावा क्यों देना चाहिए. उन्होंने कहा कि वे प्रमोशनल इवेंट से भी हट सकते हैं. वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तान के खिलाड़ी आईसीसी के कॉमर्शियल इवेंट से दूरी बना सकते हैं.

हर महीने मिलते हैं 13 लाख 

प्रस्तावित सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार, तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले पाकिस्तान के टॉप क्रिकेटर्स को हर महीने 13 लाख रुपये दिए जाते हैं लेकिन खिलाड़ियों को कहना है कि टैक्स और अन्य कटौती के बाद उन्हें सिर्फ 6.60 लाख रुपये ही मिलेंगे. इस कारण वे फीस बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. 

Trending news