Pakistan की फिर हुई किरकिरी, 55 सेकंड में 'भारतीय' को हराने वाला प्लेयर डोप टेस्ट में फेल
Advertisement

Pakistan की फिर हुई किरकिरी, 55 सेकंड में 'भारतीय' को हराने वाला प्लेयर डोप टेस्ट में फेल

Pakistan Wrestler: पाकिस्तान के पहलवान असद अली डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं. उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था. 

Pakistan की फिर हुई किरकिरी, 55 सेकंड में 'भारतीय' को हराने वाला प्लेयर डोप टेस्ट में फेल

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पाकिस्तान ने 8 मेडल अपने नाम किए, जिनमें 2 गोल्ड, 3 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किए हैं, जिसमें सबसे ज्यादा मेडल पाकिस्तान ने कुश्ती में जीते, लेकिन अब पाकिस्तान को अब पहलवान की वजह से शर्मसार होना पड़ा है. पाकिस्तान के पहलवान असद अली डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं. 

इस एथलीट की वजह से होना पड़ा शर्मसार 

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पाकिस्तान के रेसलर असद अली ने न्यूजीलैंड के सूरज सिंह को हराकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था. असद अली ने सूरज सिंह को 55 सेकंड में ही हरा दिया था. सूरज सिंह भारतीय मूल के खिलाड़ी हैं. लेकिन अब पाकिस्तानी पहलवान ने बैन ड्रग्स का इस्तेमाल किया था. वह टेस्ट पॉजिटिव आया है. लेकिन असद अली को अपना बचाव करने के लिए एक मौका दिया जाएगा, जिसमें वह जांच कमेटी के सामने पेश होंगे. 

बोर्ड ने रोके पैसे 

पाकिस्तान के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में मेडल जीतने वाले प्लेयर्स को PM हाउस की तरफ से धनराशि दी गई, लेकिन असद अली की धनराशि पर रोक लगा दी गई है. असद अली के ऊपर चार साल के बैन का भी खतरा मंडरा रहा है. उनसे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में जीता हुआ मेडल भी छीन लिया गया है. पाकिस्तान के लिए ये किसी झटके से कम नहीं है. 

भारत ने किया था शानदार प्रदर्शन  

भारत ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में कुल 61 मेडल हासिल किए जिसमें 22 गोल्ड, 16 सिल्वर और 23 ब्रॉन्ज मेडल शामिल रहे. इस शानदार प्रदर्शन के चलते भारत ने चौथा स्थान हासिल किया. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय पहलवानों ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया. भारतीय पहलवानों ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में 6 गोल्ड मेडल सहित कुल 12 पदक अपने नाम किए थे. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news