IND vs AUS: तीसरे वनडे के बीच इस खिलाड़ी के लिए आई बहुत बुरी खबर, ICC ने दे दिया बड़ा झटका!
Advertisement

IND vs AUS: तीसरे वनडे के बीच इस खिलाड़ी के लिए आई बहुत बुरी खबर, ICC ने दे दिया बड़ा झटका!

Chennai ODI: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के तीसरे वनडे मैच में जीत के लिए 270 रनों का लक्ष्य दिया. इस बीच आईसीसी की ओर से एक खिलाड़ी को बड़ा झटका लगा. दरअसल, एक भारतीय पेसर वनडे फॉर्मेट में गेंदबाजों की रैंकिंग में कई पायदान खिसक गया.

icc rankings

IND vs AUS 3rd ODI, Indians in ICC Rankings: भारतीय टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक वनडे चेन्नई में खेल रही है. इस सीरीज में भारत ने पहला मैच जीता जबकि दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीत दर्ज की. तीसरे वनडे मैच में भारत को जीत के लिए 270 रनों का लक्ष्य मिला. इस बीच आईसीसी की ओर से एक खिलाड़ी को बड़ा झटका लग गया. एक भारतीय पेसर वनडे फॉर्मेट में गेंदबाजों की रैंकिंग में कई पायदान खिसक गया.

ICC ने जारी की रैंकिंग

ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड ने वनडे गेंदबाजों के लिए बुधवार को जारी ताजा आईसीसी रैंकिंग में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को टॉप पॉजिशन से हटा दिया. सिराज अब नंबर-3 पर खिसक गए. एक अन्य ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क भी ऊपर की ओर बढ़कर सिराज के साथ संयुक्त तीसरे स्थान पर पहुंच गए. स्टार्क ने भारत में तीन मैचों की सीरीज के पहले दोनों वनडे में प्रभावित किया.

सिराज को लगा झटका

पेसर सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में 29 रन देकर 3 विकेट झटके और शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को जीत दिलाने में मदद की थी. हालांकि वह दूसरे वनडे में काफी खर्चीले रहे, उन्होंने तीन ओवरों में 37 रन लुटाए. इसी के चलते वह शीर्ष रैंकिंग गेंदबाज का अपना स्थान गंवा बैठे. दायें हाथ के इस तेज गेंदबाज के खिलाफ विशाखापत्तनम में दूसरे वनडे के दौरान मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड ने खूब रन बटोरे थे. सिराज इस साल जनवरी में वनडे में दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज बने थे. मुंबई में तीन विकेट झटकने वाले स्टार्क ने विशाखापत्तनम में दूसरे वनडे में 53 रन देकर पांच विकेट हासिल किए थे.

हेजलवुड पहली बार बने नंबर-1 गेंदबाज 

हेजलवुड भारत के पूरे दौरे (चार टेस्ट और तीन वनडे) पर नहीं खेल पाए, लेकिन वह पहली बार वनडे में नंबर एक गेंदबाज बने. आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने कहा, ‘हेजलवुड ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ दूसरा स्थान जून 2017 में हासिल किया था और जिस पर वह अगस्त 2022 तक काबिज रहे थे. वह पहली बार वनडे में नंबर-1 गेंदबाज बने.’ पेसर मोहम्मद शमी ने मुंबई में मैच विजयी स्पेल डाला. वह भी पांच पायदान के फायदे से टेबल में 28वें स्थान पर पहुंच गए.

केएल राहुल को भी फायदा

खराब फॉर्म से जूझ रहे केएल राहुल ने इस सीरीज के शुरुआती वनडे में अच्छा प्रदर्शन किया. उनकी नाबाद 75 रन की पारी के दम पर भारत ने खराब शुरुआत से उबरते हुए पहले वनडे में पांच विकेट से जीत हासिल की थी. वह इस पारी की मदद से तीन पायदान के फायदे से 39वें स्थान पर पहुंच गए हैं. वनडे रैंकिंग में अन्य बल्लेबाजों में भारत के शुभमन गिल पांचवें और विराट कोहली सातवें स्थान पर बरकरार हैं. कप्तान रोहित शर्मा एक पायदान ऊपर 9वे नंबर पर पहुंच गए हैं. न्यूजीलैंड के केन विलियमसन टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं जिसमें श्रीलंका के खिलाफ बल्ले से उनके प्रदर्शन ने अहम भूमिका अदा की. टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन टॉप पर काबिज हैं. (एजेंसी से इनपुट) 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news