वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले पाकिस्तान को लगा झटका, अचानक छिन गई इस बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी
Advertisement

वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले पाकिस्तान को लगा झटका, अचानक छिन गई इस बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी

Pakistan News: पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है. पाकिस्तान को एक बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी सौंपी गई थी लेकिन अचानक उससे ये छिन गई है. अब ये टूर्नामेंट पाकिस्तान के बजाय ओमान में खेला जाएगा. 

वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले पाकिस्तान को लगा झटका, अचानक छिन गई इस बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी

Olympic Hockey Qualifiers : पाकिस्तान को गुरुवार को अचानक बड़ा झटका लगा. भारत के इस पड़ोसी मुल्क को एक बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी सौंपी गई थी लेकिन अचानक ही उससे ये छिन गई. अब ये हॉकी टूर्नामेंट पाकिस्तान के बजाय ओमान की मेजबानी में खेला जाएगा. 

अंतर्कलह बना वजह

पाकिस्तान हॉकी महासंघ (PHF) और देश के खेल बोर्ड के बीच अंतर्कलह के कारण अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ ने पुरूष हॉकी ओलंपिक क्वालिफायर (Olympic Qualifiers) की मेजबानी पाकिस्तान से छीनकर ओमान को दे दी. अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ ने घोषणा की कि टूर्नामेंट अगले साल 15 से 21 जनवरी के बीच मस्कट में होगा. तीन अन्य एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर चीन (महिला क्वालिफायर 15 से 24 जनवरी 2024) और स्पेन (महिला और पुरुष 13 से 21 जनवरी) में होंगे.

फेडरेशन ने जारी किया बयान

एफआईएच ने एक बयान में कहा, ‘पाकिस्तान हॉकी महासंघ प्रशासन के ताजा हालात को देखते हुए एफआईएच ने पुरुष ओलंपिक हॉकी क्वालिफायर्स की मेजबानी पाकिस्तान से वापिस लेने का फैसला किया था. अब ये हॉकी टूर्नामेंट पाकिस्तान के बजाय ओमान में खेला जाएगा.’

पेरिस ओलंपिक के लिए अहम

ओलंपिक क्वालीफायर से 6 महिला और 6 पुरुष टीमें पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करेंगी. ऑस्ट्रेलिया और नीदरलेंड की टीमें ओशियाना कप और यूरो हॉकी चैंपियनशिप जीतकर पहले ही पेरिस ओलंपिक में जगह बना चुकी हैं. चीन में खेले जा रहे एशियन गेम्स, पैन अमेरिकी खेलों और अफ्रीकी हॉकी रोड टू पेरिस टूर्नामेंट से स्वत: क्वालिफाई करने वाली बाकी टीमों का निर्धारण होगा. पेरिस ओलंपिक में हॉकी स्पर्धा 27 जुलाई से 9 अगस्त तक चलेगी. (PTI से इनपुट)

Trending news