Team India: 10 साल में पहली बार इस दिग्गज को नहीं मिला वर्ल्ड कप टिकट, अब टीम इंडिया पर किया ये कमेंट
Advertisement

Team India: 10 साल में पहली बार इस दिग्गज को नहीं मिला वर्ल्ड कप टिकट, अब टीम इंडिया पर किया ये कमेंट

Team India: भारत की मेजबानी में आगामी वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) खेला जाना है, जिसका आगाज 5 अक्टूबर से होगा. इस आईसीसी टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है, जिसमें एक अनुभवी खिलाड़ी को जगह नहीं मिली. अब उसी दिग्गज ने टीम को लेकर बयान दिया है.

Team India: 10 साल में पहली बार इस दिग्गज को नहीं मिला वर्ल्ड कप टिकट, अब टीम इंडिया पर किया ये कमेंट

Team India for World Cup: आगामी वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) के लिए भारतीय टीम का चयन हो चुका है. सेलेक्टर्स ने धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम की उप-कप्तान धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को मिली है. इस टीम में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को सेलेक्ट नहीं किया गया है. धवन ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया.

10 साल में पहली बार हुआ ऐसा

अनुभवी ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) 10 साल में पहली बार आईसीसी के किसी 50 ओवर इवेंट का हिस्सा नहीं होंगे. साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे धवन का आईसीसी टूर्नामेंट में रिकॉर्ड भी शानदार है. उन्हें हाल में एशिया कप और फिर एशियन गेम्स के लिए चुनी गई टीम से भी बाहर रखा गया था. तब कुछ फैंस को लगा कि वह वर्ल्ड कप में बैकअप के तौर पर शामिल किए जा सकते हैं लेकिन ऐसा भी नहीं हुआ. 

टीम पर दिया ये बयान

दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले शिखर धवन ने एक्स पर लिखा, 'वर्ल्ड कप-2023 में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुने गए मेरे टीम साथियों और दोस्तों को बधाई. 1.5 अरब लोगों की प्रार्थनाओं और समर्थन के साथ, आप हमारी आशाओं और सपनों को आगे बढ़ाएं. आप कप को घर वापस ला सकते हैं और हमें गौरवान्वित महसूस करा सकते हैं. पूरी कोशिश करिए टीम इंडिया. चक दे फटे, वर्ल्ड कप.'

वर्ल्ड कप में गजब का प्रदर्शन

शिखर धवन ने 2 बार आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (2015 और 2019) में हिस्सा लिया. इस आईसीसी टूर्नामेंट की 8 पारियों में उन्होंने 537 रन बनाए हैं. वनडे वर्ल्ड कप में उनका औसत 44.11 से बढ़कर 53.70 हो जाता है. इन आठ मैचों में स्टार खिलाड़ी के नाम 3 शतक और एक अर्धशतक दर्ज है. वनडे वर्ल्ड कप में धवन हर दूसरी पारी में 50 या उससे अधिक का स्कोर बनाते हैं, जबकि उनके करियर का औसत हर तीन पारियों में 50 या उससे ज्यादा है.

वनडे विश्व कप 2023 के लिए भारत की टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

Trending news