IND vs AFG: टीम इंडिया के लिए नासूर बनेंगे अफगानिस्तान के ये 2 खिलाड़ी, रोहित शर्मा को कर सकते हैं मायूस!
Advertisement
trendingNow11909446

IND vs AFG: टीम इंडिया के लिए नासूर बनेंगे अफगानिस्तान के ये 2 खिलाड़ी, रोहित शर्मा को कर सकते हैं मायूस!

IND vs AFG Team Compare: क्रिकेट वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच जीत चुकी भारतीय टीम आज दिल्ली में अफगानिस्तान से भिड़ेगी. इस मैच में अफगानिस्तान के 2 खिलाड़ी भारत के लिए नासूर साबित हो सकते हैं. 

IND vs AFG: टीम इंडिया के लिए नासूर बनेंगे अफगानिस्तान के ये 2 खिलाड़ी, रोहित शर्मा को कर सकते हैं मायूस!

ODI World Cup 2023 IND vs AFG: भारत में खेले जा रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप में आज भारत और अफगानिस्तान का मुकाबला होगा. यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को हराकर भारतीय टीम के हौंसले बुलंद है. वह अफगानिस्तान के साथ मैच के लिए दिल्ली पहुंच चुकी है. इस मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में जबरदस्त जोश बना हुआ है. 

इस टीम का पलड़ा भारी

अगर अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) के खिलाफ भारतीय टीम के ट्रैक रिकॉर्ड की बात करें तो भारत का पलड़ा भारी है. दोनों देशों के बीच अब तक केवल 3 वनडे मैच खेले गए हैं. इनमें से 2 मैच भारत ने जीते थे, जबकि एक मैच टाई हो गया था. अब चौथे मैच में दोनों टीमें एक बार फिर मैदान में उतरेंगी. अगर भारत इस मैच में जीत जाता है तो सेमीफाइनल में पहुंचने की उसकी संभावना और मजबूत हो जाएगी. 

मुजीब उर रहमान लेफ्ट आर्म स्पिनर

इस मैच (ODI World Cup 2023) में अगर भारतीय टीम को खतरे की बात करें तो अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान (Mujeeb Ur Rehman) और राशिद खान कड़ी चुनौती पेश कर सकते हैं. इनमें से मुजीब उर रहमान लेफ्ट आर्म स्पिनर होने के साथ ही विस्फोटक बल्लेबाज भी हैं. वे आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते रहे हैं. उन्हें भारतीय खिलाड़ियों की मजबूती और कमजोरी दोनों पता हैं. ऐसे में वे बड़ा उलटफेर करने का माद्दा रखते हैं. 

राशिद खान लेग स्पिनर

राशिद खान (Rashid Khan) भी अफगानिस्तान के ऐसे दूसरे खिलाड़ी हैं, जो मैच का रुख पलटने का दम रखते हैं. वे मैदान में 96 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार के साथ गेंदबाजी करते हैं. उनकी गेंद अचानक इतनी तेजी से टर्न लेती है कि बल्लेबाज को समझना मुश्किल हो जाता है कि शॉट कैसे खेलें. इसी कंफ्यूजन में अब तक कई बैट्समैन राशिद खान की बॉल पर विकेट गंवा चुके हैं. वे भी आईपीएल में लगातार खेल रहे हैं.

पहला मैच हार चुका है अफगानिस्तान

बताते चलें कि अफगानिस्तान की टीम (Afghanistan Cricket Team) ने इस वर्ल्ड कप में अपना मैच बांग्लादेश के साथ खेला था, जिसमें उसे हार मिली थी. अब उसका दूसरा मैच आज भारत के साथ होगा, जो इस समय एशिया कप जीतने के बाद टॉप पर है. ऐसे में भारत को उसी के घर में हराने के लिए अफगानिस्तान को कड़ी मेहनत करनी होगी. हालांकि दोनों टीमों के ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए ऐसा करना थोड़ा मुश्किल नजर आता है. 

यह देश अंक तालिका में टॉप पर  

अगर वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) की अंक तालिका की बात करें तो इस समय न्यूजीलैंड की टीम टॉप पर बनी हुई है. उसने एक मैच खेला है, जिसमें उसे जीत मिली है. उसके साथ ही भारत, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान और बांग्लादेश ने भी अपने-अपने पहले मैच जीते हैं. इस लिहाज से इन सभी टीमों के पास 2-2 पॉइंट हैं लेकिन ज्यादा रन रेट की वजह से न्यूजीलैंड टॉप पर पहुंच गया है. 

Trending news