AFG vs ENG: वर्ल्ड कप में खुल गई 23 साल के इस विकेटकीपर की किस्मत, दिल्ली में मिल गया बड़ा मौका
Advertisement

AFG vs ENG: वर्ल्ड कप में खुल गई 23 साल के इस विकेटकीपर की किस्मत, दिल्ली में मिल गया बड़ा मौका

ODI World Cup: भारत की मेजबानी में जारी वनडे वर्ल्ड कप (World Cup-2023) में अभी तक सभी 10 टीमों ने पूरा जोर लगाया है. कई खिलाड़ियों को मौका मिला तो कुछ अब भी इंतजार में बैठे हैं. इस बीच दिल्ली में 23 साल के एक खिलाड़ी की किस्मत खुल गई.

AFG vs ENG: वर्ल्ड कप में खुल गई 23 साल के इस विकेटकीपर की किस्मत, दिल्ली में मिल गया बड़ा मौका

Afghanistan vs England, ODI World Cup-2023 : भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup-2023) खेला जा रहा है. अभी तक इस आईसीसी टूर्नामेंट में 12 मैच खेले गए हैं. सभी 10 टीमें पूरा जोर लगा रही हैं. कई खिलाड़ियों को मौका मिला तो कुछ अब भी प्लेइंग-11 में जगह बनाने के इंतजार में बैठे हैं. इस बीच दिल्ली में 23 साल के एक खिलाड़ी की किस्मत खुल गई.

दिल्ली में इंग्लैंड और अफगानिस्तान की भिड़ंत

दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का मुकाबला है. इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया. इंग्लैंड टीम का ये मौजूदा टूर्नामेंट में तीसरा मैच है. उसे पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने 9 विकेट से हराया जबकि दूसरे मैच में बटलर की कप्तानी वाली टीम ने बांग्लादेश को 137 रनों के बड़े अंतर से मात दी. अफगानिस्तान को पहली जीत की दरकार है.

टॉस हारकर ये बोले शाहिदी

अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने टॉस हारने के बाद कहा, 'हम भी पहले गेंदबाजी करना चाहते थे, लेकिन ये 100 ओवर का खेल है. हमें अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी. ऐसा लग रहा है कि पिच बल्लेबाजी के लिए उपयुक्त है, पिछले गेम जैसी ही स्थिति की उम्मीद है. उम्मीद है कि मैं अच्छा प्रदर्शन करूंगा और उन (विरोधी टीम) पर दबाव बनाने में कामयाब रहूंगा. हमारे पास अच्छे स्पिन विकल्प हैं और 300 के आसपास का स्कोर अच्छा होना चाहिए.'

23 साल के खिलाड़ी को मौका

इस मुकाबले के लिए अफगानिस्तान की टीम में एक बदलाव हुआ. नजीब को बाहर किया गया है, उनकी जगह इकराम अलीखिल (Ikram Alikhil) को उतारा गया है. 23 साल के इकराम ने अभी तक एक टेस्ट और 14 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इकराम ने टेस्ट मैच में महज 7 रन बनाए हैं. वनडे में उन्होंने 2 अर्धशतक लगाते हुए 23.80 के औसत से 238 रन जोड़े हैं. वह विकेटकीपिंग करते हैं लेकिन इस मैच में रहमानुल्लाह गुरबाज (Rahmanullah Gurbaz) ही इस जिम्मेदारी को निभाएंगे.

इंग्लैंड की प्लेइंग-11 : जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, हैरी ब्रुक, जोस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, सैम करेन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड और रीस टॉपले.

अफगानिस्तान की प्लेइंग-11 : रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल, अजमतुल्लाह उमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक और फजलहक फारूकी.

Trending news