NZ vs SL: बल्लेबाज क्रीज से बाहर और फील्डर ने किया रन आउट, फिर भी नहीं माना अंपायर; 'नाइंसाफी' देख हिल जाएगा दिमाग!
Advertisement

NZ vs SL: बल्लेबाज क्रीज से बाहर और फील्डर ने किया रन आउट, फिर भी नहीं माना अंपायर; 'नाइंसाफी' देख हिल जाएगा दिमाग!

Run Out Video: क्रिकेट मैदान पर कई बार इतने अजीबोगरीब वाकये हो जाते हैं, जिन्हें देखकर अपनी आंखों पर यकीन करना मुश्किल होता है. क्रिकेट प्रेमी ऐसे में वीडियो या तस्वीरों को कई बार देखते हैं. ऐसा ही कुछ श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज के पहले वनडे में हुआ. 

nz vs sl

New Zealand vs Sri Lanka, 1st ODI Weirdest Run Out: क्रिकेट में कई बार ऐसे वाकये हो जाते हैं, जिन्हें अजीब की श्रेणी से भी ऊपर रखा जा सकता है. पहले तो तकनीक इतनी ज्यादा नहीं थी, जिससे कई बार खिलाड़ी के आउट या नॉट आउट होने का पता मुश्किल से चलता था लेकिन आज के दौर में किसी का बच पाना बेहद मुश्किल है. ऐसा ही एक अजीबोगरीब वाकया श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज के पहले वनडे में हुआ.

वाकये से हिल जाएगा दिमाग

ऑकलैंड के ईडन पार्क मैदान पर श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच शनिवार को खेला गया. इसी मैच के दौरान ऐसा वाकया हुआ, जिसे देखकर क्रिकेट फैंस का दिमाग हिल जाएगा. मुकाबले में श्रीलंकाई टीम की बल्लेबाजी के दौरान चमिका करुणारत्ने रन आउट हो गए थे लेकिन अंपायर ने उन्हें आउट करार नहीं दिया. इसकी वजह जानकर आप भी हैरानी से अपना माथा पकड़ लेंगे.

बल्लेबाज को इस वजह से मिला जीवनदान

जिस वाकये का जिक्र हो रहा है, वो श्रीलंका की पारी के 18वें ओवर में हुआ. ये ओवर ब्लेयर टिकनर कर रहे थे. उनके इसी ओवर की चौथी गेंद पर चमिका करुणारत्ने ने मिड ऑन की तरफ शॉट खेला और दूसरा रन लेने के लिए दौड़ पड़े. फील्डर ने नॉन स्ट्राइकर एंड की तरफ थ्रो किया. करुणारत्ने ने क्रीज पर पहुंचने के लिए छलांग लगाई लेकिन, तब तक टिकनर ने बेल्स उड़ा दिए थे. करुणारत्ने क्रीज से बाहर ही रह गए लेकिन असल ड्रामा इसके बाद शुरू हुआ. दरअसल, बेल्स की लाइट नहीं जली थीं. इस वजह से अंपायर ने करुणारत्ने को आउट करार नहीं दिया.

खुद भी नहीं हुआ यकीन

चमिका को भी ये देखकर यकीन नहीं हुआ. इसके बाद टीवी कमेंटेटर ने अंदाजा लगाया कि क्योंकि जिस बेल्स को टिकनर ने पहले गिराया था, उसकी लाइट नहीं जली थी. इसी वजह से अंपायर ने आउट करार नहीं दिया. लाइट तभी जलीं, जब टिकनर ने दूसरी बेल्स और स्टंप्स को हटाया. बता दें कि क्रिकेट में इस्तेमाल होने वाले स्टम्प्स को चार्ज किया जाता है. इसकी वजह से ही बेल्स हटने पर उसमें लाइट जलती है. न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच हुए मैच में बेल्स डिस्चार्ज हो गए थे. इसी वजह से चमिका को आउट करार नहीं दिया गया.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news