NZ vs PAK: 'फोटो फिनिश' रेस देखी होगी, फील्डिंग अब देख लो... क्रिकेटर ने 50 मीटर दौड़कर यूं बचाया चौका- VIDEO
Advertisement

NZ vs PAK: 'फोटो फिनिश' रेस देखी होगी, फील्डिंग अब देख लो... क्रिकेटर ने 50 मीटर दौड़कर यूं बचाया चौका- VIDEO

New Zealand vs Pakistan, Tri Series Match : पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच ट्राई सीरीज के टी20 मैच के दौरान मेजबान टीम के विकेटकीपर डेवॉन कॉनवे ने चौका बचाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी. वह करीब 50 मीटर तक दौड़े और चौका बचाने में कामयाबी भी हासिल की.

Photo Finish Fielding (video grab.twitter)

Devon Conway Fielding Video Viral: रेस फील्ड के दौरान तो आपने कई बार फोटो-फिनिश देखा होगा यानि जब धावकों के बीच बेहद कम अंतर हो. क्रिकेट मैदान पर ऐसा ही अंतर फील्डर और गेंद के बीच शनिवार को दिखा. एक क्रिकेटर ने चौका बचाने के लिए पूरी जान लगा दी. करीब 50 मीटर दौड़ लगाई और फिर चौका बचाने में सफलता भी पाई यानी जीत गेंद की नहीं बल्कि फील्डर की हुई.

कॉनवे ने झोंक दी ताकत

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच ट्राई सीरीज के टी20 मैच के दौरान डेवॉन कॉनवे ने चौका बचाने के लिए ताकत झोंक दी. वह करीब 50 मीटर तक दौड़े और चौका बचाया. पाकिस्तान की पारी के 12वें ओवर में ये नजारा दिखा. शादाब खान ने टिम साउदी के इस ओवर की चौथी गेंद को विकेटकीपर कॉनवे के सिर के ऊपर से स्कूप शॉट की तरह खेला. कॉनवे ने गेंद को पकड़ने के लिए करीब 50 मीटर दौड़ लगाई.  आखिरकार उन्होंने बाउंड्री रोप के पास पहुंचकर चौका बचाया.

थर्ड अंपायर ने किया चेक

आप गेंद और फील्डर के बीच के अंतर को ऐसे समझ सकते हैं कि चौका चेक करने के लिए थर्ड अंपायर की मदद ली गई. बाद में रीप्ले देखने से पता चला कि चौका नहीं लगा था. स्टेडियम में बैठे क्रिकेट प्रेमियों ने फिर जोर से शोर भी मचाया और कॉनवे के प्रयास की तारीफ की. शादाब खान तब तक दौड़कर दो रन पूरे कर चुके थे. 

पाकिस्तान को मिली जीत

पाकिस्तान ने क्राइस्टचर्च में खेले गए इस मैच को छह विकेट से जीता. न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 147 रन बनाए. इसके बाद पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम की 79 रनों की नाबाद पारी की बदौलत 18.2 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. मैन ऑफ द मैच चुने गए बाबर ने 53 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 11 चौके जड़े.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news