IND vs SA: अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के सुनहरे करियर पर लगा ब्रेक! टेस्ट टीम से भी हो गई छुट्टी
trendingNow11986692

IND vs SA: अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के सुनहरे करियर पर लगा ब्रेक! टेस्ट टीम से भी हो गई छुट्टी

Indian team for South Africa Series: बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. इस टीम में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे का नाम नहीं है. ऐसे में सभी पूछ रहे हैं कि क्या इन दोनों ने अपने करियर का आखिरी मैच खेल लिया.

IND vs SA: अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के सुनहरे करियर पर लगा ब्रेक! टेस्ट टीम से भी हो गई छुट्टी

Ajinkya Rahane, Cheteshwar Pujara in Test Team : साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. बीसीसीआई ने गुरुवार शाम तीनों फॉर्मेट की सीरीज के लिए अलग-अलग टीम घोषित की. कमाल ये रहा कि हर फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान हैं. टेस्ट टीम में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का नाम नहीं है. ऐसे में सभी सवाल पूछ रहे हैं कि क्या इन दोनों ने अपने इंटरनेशनल करियर का आखिरी मैच खेल लिया.

रोहित को कमान, पुजारा और रहाणे बाहर

10 दिसंबर से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज शुरू होगी. टी20 और वनडे के बाद टेस्ट सीरीज सेंचुरियन में 26 दिसंबर से खेली जाएगी. केपटाउन में 3 जनवरी से दूसरा टेस्ट मैच शुरू होगा. टीम की कप्तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) संभालेंगे जिन्होंने सीमित ओवरों के क्रिकेट से ब्रेक का आग्रह किया था. बीसीसीआई ने उनके और विराट के आग्रह को स्वीकार भी कर लिया. टेस्ट टीम से 2 नाम गायब हैं- चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे.

खेल लिया अपना आखिरी मैच

ऐसा माना जाता है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) में 89 रन की पारी खेलने वाले अजिंक्य रहाणे और अनुभवी चेतेश्वर पुजारा ने करियर का अंतिम टेस्ट मैच खेल लिया है. बीसीसीआई सूत्रों ने कहा, ‘अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के 2 स्थान अब केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के होंगे. साथ ही शुभमन गिल मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करेंगे. युवा यशस्वी जायसवाल को और ज्यादा मौके दिए जाएंगे.’ पुजारा और रहाणे के अलावा पेसर उमेश यादव भी टीम से बाहर हैं और लगता है कि वह भी अपना अंतिम टेस्ट खेल चुके हैं.  

ऐसे बनेगी अय्यर की जगह

बीसीसीआई की राष्ट्रीय चयन समिति ने केएल राहुल को टेस्ट में विकेटकीपर के तौर पर चुना है. केएस भरत टीम में शामिल नहीं हैं. राहुल के विकेटकीपर बनने से टेस्ट टीम में मिडिल ऑर्डर में दो जगह बनेंगी. एक श्रेयस अय्यर के लिए और दूसरी रिजर्व बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ के लिए. इसके अलावा पेसर मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) को दिसंबर के अंतिम हफ्ते में शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले फिट होने का मौका दिया जाएगा. शमी की चोट बेहद गंभीर नहीं है और इसी वजह से उन्हें टीम में रखा गया है. उनके कवर के तौर पर प्रसिद्ध कृष्णा टीम में हैं. 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा.

Trending news