World Cup: न्यूजीलैंड की वर्ल्ड कप में लगातार तीसरी जीत, बांग्लादेश को 8 विकेट से रौंदा
Advertisement

World Cup: न्यूजीलैंड की वर्ल्ड कप में लगातार तीसरी जीत, बांग्लादेश को 8 विकेट से रौंदा

NZ vs BAN: न्यूजीलैंड ने मौजूदा वनडे वर्ल्ड कप में लगातार तीसरी जीत दर्ज की. केन विलियमसन की कप्तानी वाली इस टीम ने शुक्रवार को चेन्नई में खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश को 8 विकेट से रौंदा. लॉकी फर्ग्युसन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने 3 विकेट लिए.

World Cup: न्यूजीलैंड की वर्ल्ड कप में लगातार तीसरी जीत, बांग्लादेश को 8 विकेट से रौंदा

New Zealand vs Bangladesh, ODI World Cup 2023 : न्यूजीलैंड ने मौजूदा वनडे वर्ल्ड कप (World Cup) में लगातार तीसरी जीत दर्ज की. केन विलियमसन की कप्तानी वाली इस टीम ने शुक्रवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश को 8 विकेट से रौंदा. 

42.5 ओवर में हासिल किया टारगेट

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीता और बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने पर 9 विकेट पर 245 रन बनाए. न्यूजीलैंड ने 42.5 ओवर में 2 विकेट पर 248 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. कीवी टीम के पेसर लॉकी फर्ग्युसन (Lockie Ferguson) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने 3 विकेट लिए.

विलियमसन और डेरिल चमके

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने वापसी पर अनुशासन से भरी आकर्षक पारी खेली. डेरिल मिशेल ने भी अर्धशतक जमाया. विलियमसन ने अंगूठे की चोट के कारण रिटायर्ड हर्ट होने से पहले 107 गेंद पर 78 रन बनाए जिसमें 8 चौके और एक छक्का शामिल रहा. उन्होंने एक छोर संभाल कर पारी संवारने का काम किया. न्यूजीलैंड के कप्तान ने डेवोन कॉनवे (59 गेंद पर 45 रन) के साथ 80 रन की साझेदारी की. उन्होंने डेरिल मिशेल के साथ 108 रन जोड़े. मिशेल ने 67 गेंद पर नाबाद 89 रन बनाए. उनकी पारी में 6 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. मिशेल ने छक्के से अपनी पारी की शुरुआत की और छक्के से ही मैच का अंत किया.

टॉप पर पहुंची कीवी टीम

न्यूजीलैंड की मौजूदा आईसीसी टूर्नामेंट में ये लगातार तीसरी जीत है जिससे वह 6 पॉइंट्स लेकर अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है. बांग्लादेश की पारी शुरू में लड़खड़ा गई थी और एक समय उसका स्कोर 4 विकेट पर 56 रन था. बांग्लादेश यदि 9 विकेट पर 245 रन तक पहुंचने में सफल रहा तो उसका श्रेय अपना 5वां वर्ल्ड कप खेल रहे मुशफिकुर रहीम और शाकिब अल हसन का रहा. मुशफिकुर ने 75 गेंद पर 66 रन बनाने के लिए 6 चौके 2 छक्के जड़े. कप्तान शाकिब अल हसन ने 51 गेंद पर 40 रन बनाए जिसमें 3 चौके और 2  छक्के) लगाए. दोनों ने 96 रन की साझेदारी की. महमुदुल्लाह ने 41 रनों की नाबाद पारी खेली. न्यूजीलैंड के लिए फर्ग्यूसन ने 49 रन देकर 3 विकेट लिए. पेसर ट्रेंट बोल्ट ने 45 रन देकर 2 और मैट हेनरी ने 58 रन देकर 2 विकेट लिए.

Trending news