Sandeep Lamichhane: जेल की सजा मिलने के बाद अब लामिछाने पर हुआ तगड़ा एक्शन, क्रिकेट से भी धो बैठे हाथ
Advertisement
trendingNow12054483

Sandeep Lamichhane: जेल की सजा मिलने के बाद अब लामिछाने पर हुआ तगड़ा एक्शन, क्रिकेट से भी धो बैठे हाथ

Sandeep Lamichhane News: संदीप लामिछाने को एक 18 वर्षीय युवती के बलात्कार के आरोप में आठ साल की जेल की सजा मिलने के बाद नेपाल क्रिकेट संघ ने निलंबित कर दिया है. काठमांडू जिला अदालत ने बुधवार को यह फैसला सुनाया था और उसके एक दिन बाद नेपाल क्रिकेट संघ ने यह घोषणा की. 

Sandeep Lamichhane: जेल की सजा मिलने के बाद अब लामिछाने पर हुआ तगड़ा एक्शन, क्रिकेट से भी धो बैठे हाथ

Sandeep Lamichhane: संदीप लामिछाने को एक 18 वर्षीय युवती के बलात्कार के आरोप में आठ साल की जेल की सजा मिलने के बाद नेपाल क्रिकेट संघ ने निलंबित कर दिया है. काठमांडू जिला अदालत ने बुधवार को यह फैसला सुनाया था और उसके एक दिन बाद नेपाल क्रिकेट संघ ने यह घोषणा की. नेपाल क्रिकेट संघ ने बताया कि संदीप लामिछाने को सजा मिलने के बाद उसे हर तरह की घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट गतिविधि से निलंबित कर दिया गया है. संदीप लामिछाने के वकील सरोज घिमिरे ने हालांकि ‘द काठमांडू पोस्ट’ से कहा कि वह उच्च अदालत में इसके खिलाफ अपील करेंगे.

लामिछाने पर हुआ तगड़ा एक्शन

काठमांडू पुलिस ने पिछले साल सितंबर में संदीप लामिछाने की गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किया था. इसके बाद नेपाल क्रिकेट संघ ने उन्हें टीम के कप्तान के तौर पर निलंबित कर दिया था. वह हालांकि कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL) में जमैका तलावाह के लिए खेल रहे थे. संदीप लामिछाने ने अपनी गिरफ्तारी से पहले खुद को निर्दोष बताया था और सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर लिखा था कि वह ‘जांच में पूरा सहयोग करेंगे और अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ेंगे’. संदीप लामिछाने ने इसे साजिश भी करार दिया था.

क्रिकेट से भी धो बैठे हाथ

पिछले साल फरवरी में क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग दो ट्राई सीरीज के दौरान नेपाल टीम में खेलने के लिए उनके नाम पर विचार किया गया था, लेकिन पिछले साल के अंत में दुबई में वर्ल्ड कप लीग दो ट्राई सीरीज से बाहर कर दिया गया था. वह चोटिल खिलाड़ी की जगह फिर से टीम में शामिल हुए. संदीप लामिछाने ने पिछले साल जून-जुलाई में नेपाल के लिए जिम्बाब्वे में वनडे वर्ल्ड कप क्वालीफायर खेला और फिर अगस्त-सितंबर में एशिया कप में भी खेले. संदीप लामिछाने ने नेपाल के लिए सफेद गेंद के 100 से ज्यादा मैच में 100 से अधिक विकेट चटकाए हैं. संदीप लामिछाने ने 2018-2020 के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेले थे और उन्होंने नौ मैच में 13 विकेट झटके.

Trending news