MS Dhoni: फैंस में दौड़ी खुशी की लहर, इस टूर्नामेंट में चीफ गेस्ट बनने जा रहे धाकड़ धोनी
Advertisement
trendingNow11295222

MS Dhoni: फैंस में दौड़ी खुशी की लहर, इस टूर्नामेंट में चीफ गेस्ट बनने जा रहे धाकड़ धोनी

MS Dhoni: 44वें शतरंज ओलंपियाड में धाकड़ महेंद्र सिंह धोनी चीफ गेस्ट होंगे. धोनी ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. उनकी कप्तानी में ही टीम इंडिया ने दो वर्ल्ड कप जीते थे.

Twitter

MS Dhoni: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 44वें शतरंज ओलंपियाड के समापन समारोह का मुख्य आकर्षण होंगे. यहां मामल्लापुरम में खेले जा रहे शतरंज ओलंपियाड का 11वें और अंतिम दौर की बाजियों के साथ मंगलवार को समापन होगा. 

भारत नें पहली बार हो रहा आयोजन 

शतरंज ओलंपियाड का पहली बार भारत में आयोजन किया गया, जिसमें ओपन और महिला वर्ग में रिकॉर्ड टीमों ने हिस्सा लिया. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन समापन समारोह की अध्यक्षता करेंगे. विश्व शतरंज की सर्वोच्च संस्था फिडे के के अध्यक्ष अर्कडी ड्वोरकोविच तथा हाल में उपाध्यक्ष चुने गए और पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद कार्यक्रम में शामिल होंगे. 

धोनी होंगे कार्यक्रम का हिस्सा 

महेंद्र सिंह धोनी अपने शांत और चतुर दिमाग से टीम इंडिया को कई मैच जिताए. वह शतरंज ओलंपियाड का हिस्सा होंगे. धोनी चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कप्तान भी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 28 अगस्त को नेहरू इनडोर स्टेडियम में ओलंपियाड का उद्घाटन किया था. 

धोनी की कप्तानी में जीते दो वर्ल्ड कप 

महेंद्र सिंह धोनी कप्तानी में टीम इंडिया ने 2011 वर्ल्ड कप, 2007 टी20 वर्ल्ड कप और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की है. धोनी भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं. वह विकेट के पीछे से गेंदबाजों को धमाकेदार अंदाज में निर्देश देते हैं. उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. उन्होंने वनडे क्रिकेट में 10000 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं. 

(इनपुट: भाषा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news