IPL 2023: आईपीएल में इन 4 खिलाड़ियों को करियर बचाने का मिला दूसरा मौका, अब एक चूक हमेशा के लिए कर देगी छुट्टी!
Advertisement

IPL 2023: आईपीएल में इन 4 खिलाड़ियों को करियर बचाने का मिला दूसरा मौका, अब एक चूक हमेशा के लिए कर देगी छुट्टी!

IPL 2023 Auction: आईपीएल ऑक्शन 2023 भारत के 4 खिलाड़ियों के लिए वरदान साबित हुआ है. इन चारों ही खिलाड़ियों की आईपीएल में वापसी हुई है. 

Photo (IPL)

IPL 2023 Mini Auction: आईपीएल ऑक्शन 2023 (IPL 2023 Mini Auction) कई खिलाड़ियों के लिए यादगार रहा. ये ऑक्शन भारत के 4 खिलाड़ियों के लिए वरदान भी साबित हुआ. इन खिलाड़ियों का करियर लगभग खत्म हो गया था, लेकिन ये सभी खिलाड़ी एक बार फिर आईपीएल में खेलते दिखाई देंगे. आईपीएल की अलग-अलग फ्रेंचाइजी से जुड़े कोचों और विशेषज्ञों को लगता है कि अगले सीजन में इंपैक्ट प्लेयर रखने का नया नियम इन अनुभवी खिलाड़ियों के लिए इनके करियर का दूसरा मौका हो सकता है.

इन 4 खिलाड़ियों की आईपीएल में हुई वापसी

चार अनुभवी भारतीय खिलाड़ियों को ऑक्शन में 50 लाख रूपये के बेस प्राइस पर ही खरीदा गया है. जबकि इन भारतीयों का करियर लगभग खत्म ही है. जिसमें 40 साल के अमित मिश्रा (166 विकेट), 34 साल के पीयूष चावला (157 विकेट), मोहित शर्मा (92 विकेट) और ईशांत शर्मा (84 विकेट) शामिल हैं. ये सभी खिलाड़ी अगले सीजन में इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर टीमों के काम आ सकते हैं. इंपैक्ट प्लेयर नियम एक टीम को मैच से पहले 15 खिलाड़ियों की टीम में चार ऐसे खिलाड़ियों को रखने की अनुमति देता है और वे टीम की पारी के दौरान 14वें ओवर तक किसी भी समय रिप्लेसमेंट के तौर पर आ सकते हैं.

इन फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनेंगे ये सभी खिलाड़ी

अमित मिश्रा को लखनऊ सुपर जायंट्स ने खरीदा जिसमें गौतम गंभीर-विजय दहिया की कोच कम मेंटोर की जोड़ी है. दिल्ली कैपिटल्स ने ईशांत को शामिल किया, गुजरात टाइटन्स के हेड कोच आशीष नेहरा ने चेन्नई सुपर किंग्स में मोहित के साथ गेंदबाजी करने के बाद उन्हें मौका देने का फैसला किया. वहीं मुंबई इंडियस ने चावला को खरीदा है. गंभीर के साथ काम कर चुके घरेलू कोच ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, 'अमित मिश्रा को गौतम और उनके कोचिंग स्टाफ द्वारा चुना जाना बेहतरीन फैसला है. आपको उसका कौशल देखना होगा, वह आईपीएल में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले टॉप तीन गेंदबाजों में शामिल है.'

दीप दासगुप्ता ने इंपैक्ट प्लेयर पर ही ये बात

पूर्व भारतीय खिलाड़ी और विशेषज्ञ दीप दासगुप्ता को लगता है कि इंपैक्ट खिलाड़ी नियम उन सभी खिलाड़ियों के लिए एक वरदान है जिनके आईपीएल अनुबंध खत्म हो रहे हैं क्योंकि खेल की मांग अब बदल रही है. उन्होंने कहा, 'मुंबई इंडियंस को वानखेड़े में पीयूष की शायद बिलकुल भी जरूरत नहीं पड़ेगी. लेकिन अगर वे चेपक में खेलेंगे तो उसकी जरूरत पड़ सकती है. वह अपनी गेंदबाजी से अंतर पैदा कर सकते हैं.'

(INPUT- IANS)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news