IND vs SA: रोहित ने तीसरे टी20 में इस खिलाड़ी को जगह देकर की सबसे बड़ी गलती, टीम इंडिया की हार का बना जिम्मेदार
Advertisement

IND vs SA: रोहित ने तीसरे टी20 में इस खिलाड़ी को जगह देकर की सबसे बड़ी गलती, टीम इंडिया की हार का बना जिम्मेदार

India vs South Africa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे टी20 में रोहित ने एक खिलाड़ी को खिलाकर बड़ी गलती की. ये खिलाड़ी इस मैच में हार की बड़ी वजह बना. 

Photo (BCCI)

India vs South Africa 3rd T20: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया को एक बड़ी हार का सामना करना पड़ा. भारतीय गेंदबाजों ने इस मैच में जमकर रन खर्च किए. टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में एक ऐसे खिलाड़ी को भी शामिल किया था, जिसने इस सीरीज में अपनी पहला मैच खेला. लेकिन कप्तान रोहित का ये फैसला गलत साबित हुआ और ये खिलाड़ मैच में पूरी तरह फ्लॉप रहा. 

इस खिलाड़ी को मौका देकर की बड़ी गलती 

रोहित शर्मा ने तीसरे टी20 मैच के लिए प्लेइंग 11 में 3 बड़े बदलाव किए. टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की ये आखिरी टी20 सीरीज थी, ऐसे में रोहित ने आखिरी मैच में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को प्लेइंग 11 में शामिल किया, लेकिन मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) इस मैच में टीम इंडिया की हार के पीछे की बड़ी वजह बने. मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने इस मैच में बतौर गेंदबाज काफी रन खर्च किए और 2 अहम कैच छोड़कर अफ्रीकी टीम को मैच में हावी होने का मौका दिया. 

गेंदबाजी में साबित हुआ कमजोर कड़ी 

साउथ  अफ्रीका के खिलाफ खेली गई इस टी20 सीरीज के बीच भारत के घातक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट की वजह टीम से अलग हो गए थे. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जगह इस सीरीज में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को मौका दिया गया था. लेकिन सिराज फायदा नहीं उठा सके. मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने इस मैच 4 ओवर गेंदबाजी की और 11 की इकॉनमी से 44 रन खर्च किए. उन्होंने रिली रोसो का कैच भी छोड़ा जिसके बाद इस खिलाड़ी ने नाबाद 100 रन बनाए. 

टीम इंडिया में अभी तक का प्रदर्शन 

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) टीम इंडिया की टेस्ट टीम का अहम हिस्सा हैं, वहीं वनडे और टी20 में उन्हें लगातार मौके नहीं मिले हैं. मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेला है. उन्होंने भारत के लिए 13 टेस्ट मैचों में 40 विकेट, 10 वनडे मैचों में 10 विकेट और 6 टी20 मैचों में 5 विकेट अपने नाम किए हैं. मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) का ये खराब प्रदर्शन उन्हें एक बार फिर टी20 टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकता है, हालांकि वह अब खेली जाने वाली वनडे सीरीज का भी हिस्सा हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news