Mohammad Siraj: एशिया कप के फाइनल में सिराज ने रचा इतिहास, 91 साल में पहली बार कर दिया ये कारनामा
Advertisement

Mohammad Siraj: एशिया कप के फाइनल में सिराज ने रचा इतिहास, 91 साल में पहली बार कर दिया ये कारनामा

IND VS SL Final: एशिया कप 2023 का फाइनल मैच टीम इंडिया ने 10 विकेट से अपने नाम किया. इस मैच में टीम इंडिया की जीत के हीरो मोहम्मद सिराज रहे. मोहम्मद सिराज ने कुल 6 विकेट अपने नाम किए.

Mohammad Siraj: एशिया कप के फाइनल में सिराज ने रचा इतिहास, 91 साल में पहली बार कर दिया ये कारनामा

Mohammad Siraj In IND VS SL Asia Cup 2023 Final: एशिया कप फाइनल में भारत के खिलाफ श्रीलंका की पूरी टीम 50 रन पर ढेर हो गई.  मोहम्मद सिराज ने कहर बरपाता हुआ स्पैल डालकर छह विकेट चटकाए. श्रीलंका ने टॉस जीतकर इस मैच में बल्लेबाजी का फैसला किया था. कोलंबों में बारिश के कारण 40 मिनट देरी से शुरू हुआ. श्रीलंकाई बल्लेबाजों को सिराज के रूप में एक दूसरे ही तूफान का सामना करना पड़ा. उनकी गेंदबाजी के सामने श्रीलंका की टीम 15.2 ओवर ही टिक सकी जो भारत के खिलाफ वनडे में उनका दूसरा न्यूनतम स्कोर है. इसी के बाद भारतीय क्रिकेट के इतिहास में एक ऐसा कारनामा कर दिखाया जो 91 साल में कोई नहीं कर सका था.

91 साल में पहली बार कर दिया ये बड़ा कारनामा

एक ओवर में चार विकेट लेने वाले मोहम्मद सिराज वनडे के इतिहास में चौथे गेंदबाज हो गए. वनडे क्रिकेट में सबसे तेजी से पारी के पांच विकेट लेने के श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज चमिंडा वास के रिकॉर्ड की भी उन्होंने बराबरी की. बता दें, भारत ने साल 1932 में क्रिकेट जगत में कदम रखा था. लेकिन, अभी तक 91 साल के इतिहास में कोई भी भारतीय गेंदबाज एक ओवर 4 विकेट नहीं झटक सका था. सिराज ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. सिराज ने इस मैच में 7 ओवर गेंदबाजी करते हुए 21 रन खर्च किए और 6 विकेट हासिल किए.

इन स्टार बल्लेबाजों को बनाया अपना शिकार

जसप्रीत बुमराह ने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर कुसल परेरा को पवेलियन भेजा. कोलंबो की बजाय इंग्लैंड की सी लग रही पिच पर सिराज को सिर्फ सही लैंग्थ से गेंदबाजी करनी थी. उन्होंने चौथे ओवर में पहली, तीसरी, चौथी और छठी गेंद पर विकेट चटकाए. पाथुम निसांका, सदीरा समरविक्रमा, चरित असलांका और धनंजय डिसिल्वा उनके शिकार बने. सिराज ने श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका और कुसल मेंडिस के भी विकेट लिए. सिराज का स्पैल होने के बाद हार्दिक पंड्या ने भी तीन विकेट चटकाए.

 

Trending news