जरा बचके रहना राहुल… मोहाली में हार नहीं, जीत के इरादे से आता है ऑस्ट्रेलिया, आंकड़े दे रहे गवाही
Advertisement
trendingNow11882126

जरा बचके रहना राहुल… मोहाली में हार नहीं, जीत के इरादे से आता है ऑस्ट्रेलिया, आंकड़े दे रहे गवाही

Mohali ODI : भारतीय टीम अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी जिसका आगाज आज यानी 22 सितंबर से हो रहा है. सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा. भारतीय टीम की कप्तानी केएल राहुल जबकि ऑस्ट्रेलिया की कमान पैट कमिंस संभालेंगे.

जरा बचके रहना राहुल… मोहाली में हार नहीं, जीत के इरादे से आता है ऑस्ट्रेलिया, आंकड़े दे रहे गवाही

Mohali ODI Number Game, Records : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की सीरीज का पहला वनडे आज यानी शुक्रवार 22 सितंबर को खेला जाएगा. ये मुकाबला मोहाली के पीसीए आईएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में होना है जिसके लिए तमाम तैयारियां हो चुकी हैं. सीरीज के शुरुआती 2 मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी केएल राहुल (KL Rahul) संभालेंगे. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की कमान पैट कमिंस (Pat Cummins) के पास है.

रोहित, विराट को आराम 

भारत की मेजबानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए आई है. 5 अक्टूबर से शुरू हो रहे वनडे वर्ल्ड कप से पहले ये सीरीज काफी अहम मानी जा रही है. इस सीरीज के शुरुआती 2 मैचों से रोहित शर्मा, विराट कोहली, कुलदीप यादव जैसे धुरंधर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. ऐसे में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित के बजाय केएल राहुल (KL Rahul) को सौंपी गई है. 

fallback

मोहाली में शानदार है AUS का रिकॉर्ड

सीरीज का पहला वनडे मोहाली में खेला जाना है. अगर इस मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के वनडे रिकॉर्ड की बात की जाए तो जबर्दस्त है. यूं कहा जा सकता है कि राहुल जरा बचके ही रहें. एक जरा सी चूक भारी पड़ सकती है. ऑस्ट्रेलिया ने मोहाली में अभी तक 7 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं और केवल एक में ही उसे हार मिली है.

पिछले वनडे में बने 700 से ज्यादा रन

इतना ही नहीं, इस मैदान पर बल्लेबाजों को खूब रंग जमता है. इसे हाई-स्कोरिंग पिच माना जाता है. इस मैदान पर पिछला वनडे मैच साल 2019 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुआ था. तब भारत ने 9 विकेट पर 358 रन बनाए जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने पीटर हैंड्सकॉम्ब (117) के शतक और एश्टन टर्नर की नाबाद 84 रन की पारी की बदौलत एक गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया. इस हिसाब से मैच में 700 से भी ज्यादा रन बने.

fallback

रोहित की डबल सेंचुरी

साल 2017 में भारत और श्रीलंका के बीच इस मैदान पर सीरीज का दूसरा वनडे खेला गया. भारत ने रोहित शर्मा (208*) के नाबाद दोहरे शतक की मदद से 4 विकेट पर 392 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. इसके बाद श्रीलंका को 8 विकेट पर 251 रन ही बनाने दिए. रोहित ने तब 153 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 13 चौके और 12 छक्के जड़े.

fallback

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के शुरुआती 2 मैचों के लिए भारतीय टीम: शुभमन गिल, ईशान किशन, तिलक वर्मा, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, ऋतुराज गायकवाड़, प्रसिद्ध कृष्णा और वॉशिंगटन सुंदर.

Trending news