Team India: इस पूर्व कप्तान ने टीम इंडिया पर कसा करारा तंज, कहा-घमंड बिल्कुल छोड़ देना चाहिए...
Advertisement

Team India: इस पूर्व कप्तान ने टीम इंडिया पर कसा करारा तंज, कहा-घमंड बिल्कुल छोड़ देना चाहिए...

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई. इसके बाद कई दिग्गज क्रिकेटर्स ने टीम इंडिया की आलोचना की है. अब इसमें इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन शामिल हो गए हैं. उन्होंने टीम इंडिया को घमंड छोड़ने के लिए कहा है. 

Twitter

Indian Cricket Team: भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया था. टीम इंडिया की खराब प्रदर्शन को लेकर आलोचना हो रही है. रोहित शर्मा की कप्तानी पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. अब इस पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने टीम इंडिया को बड़ी सलाह दी है. आइए जानते हैं, उसके बारे में. 

टीम इंडिया को दी ये सलाह 

माइकल वॉन ने ‘द टेलीग्राफ’ से कहा, ‘सीमित ओवरों में इंग्लैंड की इस टीम के खिलाफ बेहद ही खास है. इंग्लैंड की टीम ऐसे मानक स्थापित कर रही है, जिसका अनुसरण पूरी दुनिया को करना चाहिए. उन्हें देखना चाहिए कि इंग्लैंड में क्रिकेट का संचालन कैसे हो रहा है? वे क्या कर रहे है?.’ इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा, ‘अगर मैं भारतीय क्रिकेट का संचालन कर रहा होता, तो मैं अपने अभिमान को पीछे छोड़कर इंग्लैंड से प्रेरणा लेता.’

बटलर की तारीफ की 

माइकल वॉन ने इस मौके पर कप्तान जोस बटलर की तारीफ करते हुए कहा कि वह लंबे समय तक टीम की अगुवाई करने के मामले में भारत के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का अनुसरण कर सकते है. उन्होंने कहा, ‘जोस बटलर ने 32 साल की उम्र में विश्व कप का खिताब हासिल कर लिया है. उसके पास अपनी विरासत बनाने का मौका है. धोनी ने कई साल तक भारतीय टीम की कप्तानी की थी. बटलर ऐसा कर सकते हैं, खासकर अब वह एक प्रारूप पर ध्यान दे रहे हैं.’

पाकिस्तान को चटाई धूल

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड टीम ने भारत को 10 विकेट से शिकस्त दी. इसके बाद फाइनल में पाकिस्तानी टीम को 5 विकेट से धूल चटाई. फाइनल में इंग्लैंड के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने बेहतरीन खेल दिखाया. बेन स्टोक्स ने 52 रनों की पारी खेली. वहीं, सैम कुरेन ने अपने चार ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. इंग्लैंड का ये दूसरा टी20 वर्ल्ड कप खिताब है. इससे पहले इंग्लैंड ने साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में हराया था. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news