T20 World Cup: T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय फैंस जरूरी, इस दिग्गज ने बयान से जीता पूरे हिंदुस्तान का दिल!
Advertisement

T20 World Cup: T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय फैंस जरूरी, इस दिग्गज ने बयान से जीता पूरे हिंदुस्तान का दिल!

Team India: भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में जिम्बाब्वे को 71 रनों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और खिलाड़ी माइकल वॉन ने भारतीय फैंस के लिए बड़ी बात कही है. 

Twitter

Indian Team For T20 World Cup 2022: भारत में हमेशा से ही क्रिकेट को एक धर्म माना जाता है. जब भी ICC का कोई बड़ा टूर्नामेंट होता है, तो भारतीय क्रिकेट फैंस बहुत उत्साहित होते हैं. टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रही है. टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने आखिरी मुकाबले में जिम्बाब्वे को 71 रनों से शिकस्त दी. भारतीय टीम ने ग्रुप-2 में टॉप करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है. अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और खिलाड़ी माइकल वॉन ने भारतीय फैंस के लिए बड़ी बात कही है.

Michael Vaughan ने कही ये बात 

भारत और जिम्बाब्वे के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सुपर-12 का मुकाबला मेलबर्न के मैदान पर खेला गया, जिसमें टीम इंडिया ने शानदार अंदाज में जीत दर्ज की. 9000 दर्शकों की क्षमता वाला मेलबर्न स्टेडियम पूरी तरह से भारतीय फैंस से भरा हुआ था. इस पर इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भीड़ विश्व खेल को बस याद दिलाता है कि भारत खेल के लिए कितना महत्वपूर्ण है. इसके बाद उन्होंने हैश टैग ICC T20 World Cup 2022 भी लिखा.'

खिताब जीतने की है प्रबल दावेदार 

भारतीय टीम ने साल 2007 में अपना एकमात्र टी20 वर्ल्ड कप का खिताब महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में जीता था. पिछले 15 सालों से भारतीय टीम इस ट्रॉफी से दूर है. इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है. भारत के पास कई स्टार प्लेयर्स हैं, जो उन्हें खिताब दिला सकते हैं. 

भारत की बल्लेबाजी है मजबूत 

भारतीय बल्लेबाजी पूरी दुनिया में सबसे मजूबत मानी जाती है. भारत के पास रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और नई सनसनी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) मौजूद हैं. ये खिलाड़ी टी20 क्रिकेट में चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं और अपना दिन होने पर किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं.  

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news