IND vs WI: सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी के साथ किया धोखा! पहले राहुल तो अब गिल के लिए काट दिया पत्ता
Advertisement
trendingNow11754427

IND vs WI: सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी के साथ किया धोखा! पहले राहुल तो अब गिल के लिए काट दिया पत्ता

Team India News: टीम इंडिया के एक टैलेंटेड क्रिकेटर के साथ सेलेक्टर्स ने बड़ा धोखा कर दिया है. इस क्रिकेटर को भारतीय टेस्ट टीम में भविष्य का सुपर स्टार माना जाता था, लेकिन अब सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी का करियर अंत की ओर धकेल दिया है. इस टैलेंटेड क्रिकेटर को पहले केएल राहुल की वजह से भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किया गया था.

IND vs WI: सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी के साथ किया धोखा! पहले राहुल तो अब गिल के लिए काट दिया पत्ता

India vs West Indies: टीम इंडिया के एक टैलेंटेड क्रिकेटर के साथ सेलेक्टर्स ने बड़ा धोखा कर दिया है. इस क्रिकेटर को भारतीय टेस्ट टीम में भविष्य का सुपर स्टार माना जाता था, लेकिन अब सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी का करियर अंत की ओर धकेल दिया है. इस टैलेंटेड क्रिकेटर को पहले केएल राहुल की वजह से भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किया गया था और अब उसे शुभमन गिल की वजह से भारतीय टेस्ट टीम में मौका नहीं मिल पा रहा है. अब इस टैलेंटेड क्रिकेटर का करियर तबाह होने की कगार पर पहुंच गया है. भारत के इस टैलेंटेड क्रिकेटर की तुलना ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन से भी की जाती थी, लेकिन टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने अब इस खिलाड़ी को भारतीय टीम से निकाल बाहर किया है.

सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी के साथ किया धोखा

भारतीय टेस्ट बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के साथ धोखा करते हुए सेलेक्टर्स ने उन्हें एक बार फिर इग्नोर किया है और वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने 12 जुलाई से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में मौका नहीं दिया है. मयंक अग्रवाल को शुभमन गिल की वजह से भारतीय टेस्ट टीम में मौका नहीं मिला है. शुभमन गिल बतौर ओपनर भारत की टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं. मयंक अग्रवाल को सेलेक्टर्स ने मिडिल ऑर्डर में मौका देने के लायक भी नहीं समझा और उन्हें इग्नोर करते हुए चेतेश्वर पुजारा की जगह ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल को भारतीय टेस्ट टीम में सेलेक्ट कर लिया. 

सेलेक्टर्स ने किया बुरा बर्ताव

वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने 12 जुलाई से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में मयंक अग्रवाल की भारतीय टेस्ट टीम में एंट्री हो सकती थी. मयंक अग्रवाल ने रणजी ट्रॉफी 2022-23 के सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था. मयंक अग्रवाल रणजी ट्रॉफी 2022-23 के सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. मयंक अग्रवाल ने रणजी ट्रॉफी 2022-23 के सीजन में कर्नाटक के लिए खेलते हुए 9 मैचों की 13 पारियों में 82.50 की औसत से 990 रन बनाए थे, जिसमें उन्होंने तीन शतक और छह अर्धशतक जड़े थे. मयंक अग्रवाल का बेस्ट स्कोर 249 रन रहा, उनके प्रदर्शन के चलते कर्नाटक की टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था.

1 साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे

मयंक अग्रवाल टीम इंडिया में जगह पाने के सबसे बड़े हकदार थे. वह पिछले 1 साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. मयंक अग्रवाल ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच मार्च 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था, जिसके बाद से ही वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. मयंक अग्रवाल ने अपनी शुरुआती 12 टेस्ट पारियों में ही भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 2 दोहरे शतक ठोक दिए थे. ऐसा करके मयंक अग्रवाल ने ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड भी तोड़ा था. मयंक अग्रवाल ने सबसे कम पारियों में दो दोहरे शतक लगाने के मामले में डॉन ब्रैडमैन को भी पीछे छोड़ दिया था. टेस्ट क्रिकेट में डॉन ब्रैडमैन ने 13 पारियों में 2 दोहरे शतक जमाए थे. सबसे कम पारी दो दोहरे शतक लगाने का रिकॉर्ड भारत के ही विनोद कांबली के नाम है. विनोद कांबली ने पांच पारियों में ही भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 2 दोहरे शतक ठोक दिए थे. मयंक अग्रवाल ने भारत के लिए 21 टेस्ट मैचों में 1488 रन बनाए हैं, जिसमें 2 दोहरे शतक, 4 शतक और 6 अर्धशतक लगाए हैं. टीम इंडिया से बाहर होने के बाद अब मयंक अग्रवाल का बल्ला जमकर आग उगल रहा है, लेकिन सेलेक्टर्स ने एक बार फिर उनके साथ नाइंसाफी की है. 

Trending news