AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की शर्मनाक हरकत कैमरे में कैद, बेईमानी की सारी हदें कीं पार; देखें Video
Advertisement
trendingNow11387676

AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की शर्मनाक हरकत कैमरे में कैद, बेईमानी की सारी हदें कीं पार; देखें Video

England vs Australia 1st T20: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज के पहले मैच के दौरान एक शर्मनाक हरकत कैमरे में कैद हो गई. इस वीडियो में एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बेईमानी की सारी हदें पार करता दिखाई दिया. 

Photo (Twitter)

Matthew Wade Viral Video: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत हो चुकी है. सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने रोमांचक जीत दर्ज की. इन दोनों टीमों के बीच पर्थ में खेले गए पहले टी20 मैच में इंग्लैंड की टीम को 8 रन से जीत मिली. लेकिन सीरीज के पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की ओर से एक शर्मनाक हरकत देखने को मिली. इस घटना को जिसने भी देखा वो हैरान रह गया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. 

इस खिलाड़ी ने की बेईमानी की हदें पार

ऑस्ट्रेलियाई पारी के 17वें ओवर के  दौरान मैथ्यू वेड बल्लेबाजी कर रहे थे, वहीं मार्क वुड गेंदबाजी कर रहे थे. इस ओवर की तीसरी गेंद पर मैथ्यू वेड ने बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया लेकिन गेंद में खड़ी हो गई. वुड कैच लेने के लिए दोड़े, लेकिन मैथ्यू वेड ने अपने बाएं हाथ से मार्क वुड को रोकने की कोशिश की. वेड के ऐसा करने की वजह से मार्क वुड गेंद तक नहीं पहुंच सके. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और फैंस मैथ्यू वेड को जमकर ट्रोल कर रहे है.  

इस वजह से इंग्लैंड टीम ने नहीं की अपील 

आईसीसी के नियम के मुताबिक कोई भी बल्लेबाज गेंद को छू नहीं सकता और ना ही वह गेंद पकड़ने से किसी खिलाड़ी को रोक सकता है, लेकिन इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने इसके खिलाफ अपील नहीं की. जोस बटलर ने मैच के बाद कहा, ' मैं हर वक्त गेंद को देख रहा था, इसलिए मैं पूरी तरह से श्योर नहीं हूं कि क्या हुआ. अंपायर्स ने मुझसे पूछा भी कि क्या मैं अपील करना चाहता हूं. लेकिन मैंने सोचा कि हम ऑस्ट्रेलिया में लंबे वक्त तक रहने वाले हैं, ऐसे में दौरे की शुरुआत में ही ऐसा करना थोड़ा रिस्की हो सकता है.'

ऐसा रहा दोनों टीमों के बीच पहला मैच 

इस रोमांचक मैच में टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर इंग्लैंड ने एलेक्स हेल्स (84) और जोस बटलर (68) के बीच पहले विकेट की 132 रन की साझेदारी की बदौलत छह विकेट पर 208 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए इंग्लैंड के खिलाफ सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करने का रिकॉर्ड बनाना था. मेजबान टीम 15वें ओवर में तीन विकेट पर 158 रन बनाकर जीत की ओर बढ़ रही थी लेकिन मार्क वुड ने मार्कस स्टोइनिस (35) और टिम डेविड (00) को चार गेंद के भीतर आउट करके इंग्लैंड को पलड़ा भारी कर दिया. इंग्लैंड ने अंतिम आठ गेंद पर तीन विकेट चटकाए. जिससे मेजबान टीम नौ विकेट पर 200 रन ही बना सकी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news