टी20 क्रिकेट में चमत्कार: बना ऐसा रिकॉर्ड कि दांतो तले उंगली दबा बैठे फैंस, मयंक ने पकड़ लिया सिर
Advertisement
trendingNow12397946

टी20 क्रिकेट में चमत्कार: बना ऐसा रिकॉर्ड कि दांतो तले उंगली दबा बैठे फैंस, मयंक ने पकड़ लिया सिर

T20 Cricket: टी20 क्रिकेट में अक्सर हमें रोमांच भरपूर देखने को मिलता है. फिर बात चाहे इंटरनेशनल क्रिकेट की हो या फिर किसी टी20 लीग की. भारत में चल रही महाराजा टी20 लीग में ऐसा रोमांच देखने को मिला कि फैंस दांतो तले उंगली दबा बैठे. यहां एक या दो बार नहीं बल्कि 3 बार मैच टाई हो गया और 3 सुपर ओवर देखने को मिले. 

 

Maharaja Trophy

T20 Records: टी20 क्रिकेट में अक्सर हमें रोमांच भरपूर देखने को मिलता है. फिर बात चाहे इंटरनेशनल क्रिकेट की हो या फिर किसी टी20 लीग की. अगर सुपर ओवर देखने को मिल जाए तो फैंस का पैसा ही वसूल हो जाता है. भारत में चल रही महाराजा टी20 लीग में ऐसा ही कुछ रोमांच देखने को मिला कि फैंस दांतो तले उंगली दबा बैठे. यहां एक या दो बार नहीं बल्कि 3 बार मैच टाई हो गया और 3 सुपर ओवर देखने को मिले. 

इतिहास में दर्ज हुआ ये मुकाबला

महाराजा ट्रॉफी में बेंगलुरू ब्लास्टर्स और हुबली टाइगर्स के बीच रोमांट का ट्रिपल डोज देखने को मिला. रोमांच ऐसा कि यह मुकाबला टी20 क्रिकेट में यह मैच इतिहास में दर्ज हो चुका है. पहली बार ऐसा देखने को मिला जब किसी मैच में 3 सुपर ओवर देखने को मिले. बेंगलुरू के कप्तान मयंक अग्रवाल थे जबकि मनीष पांडे हुबली टाईगर्स की कप्तानी कर रहे थे. बेंगलुरू की तरफ से मयंक ने बेहतरीन अर्धशतक भी जमाया, लेकिन रोमांच का इंजेक्शन लगते ही उनकी फिफ्टी पर पानी फिर गया.

तीन बार टाई हुआ मैच

हुबली टाइगर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 164 रन बनाए. जवाबी कार्यवाही में बेंगलुरू ब्लास्टर्स की टीम भी 164 के स्कोर पर ही रुक गई. मयंक अग्रवाल ने शानदार बैटिंग करते हुए 34 गेंद में 54 रन की बेहतरीन पारी खेली. मुकाबला टाई हुआ और सभी को सुपर ओवर के बाद नतीजे का इंतजार था, लेकिन पहले सुपर ओवर में रिजल्ट ही नहीं आया.

ऐसा था सुपर ओवर का हाल

मुकाबले का रिजल्ट तीसरे सुपर ओवर आया. पहले सुपर ओवर में बेंगलुरू ब्लास्टर्स ने हुबली की टीम को 11 रन का लक्ष्य दिया. लेकिन जवाब में हुबली टाइगर्स 10 रन ही बना सकी और मैच दूसरी बार टाई हुआ. दूसरे सुपर ओवर में हुबली की टीम ने पहले बैटिंग की. इस टीम ने 9 रन का लक्ष्य बेंगुलरू को दिया. लेकिन विपक्षी टीम 1 विकेट खोकर 8 रन पर रुक गई और मैच तीसरी बार टाई हुआ. रिजल्ट तीसरे ओवर में आया. इस बार बेंगलुरू ब्लास्टर्स ने पहले बैटिंग करते हुए एक विकेट खोकर 12 रन बनाए. जवाब में हुबली की टीम ने रोमांचक अंदाज में 13 रन बनाकर मुकाबले को जीत लिया. 

Trending news