Lucknow Super Giants: IPL 2024 से पहले लखनऊ सुपर जाएंट्स को झटका, गंभीर के बाद 'कोच' ने भी छोड़ा साथ
Advertisement
trendingNow12039466

Lucknow Super Giants: IPL 2024 से पहले लखनऊ सुपर जाएंट्स को झटका, गंभीर के बाद 'कोच' ने भी छोड़ा साथ

IPL 2024: आईपीएल 2024 से पहले लखनऊ सुपर जाएंट्स के खेमे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. गौतम गंभीर के बाद अब टीम के असिस्टेंट कोच ने भी फ्रेंचाइजी से अलग होने का फैसला कर लिया है.

Lucknow Super Giants: IPL 2024 से पहले लखनऊ सुपर जाएंट्स को झटका, गंभीर के बाद 'कोच' ने भी छोड़ा साथ

Vijay Dahiya, Lucknow Super Giants: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए सभी टीमों का स्क्वॉड तैयार है. हाल ही में हुए मिनी ऑक्शन में खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसा. अब लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. टीम के असिस्टेंट कोच विजय दहिया ने फ्रेंचाइजी से अलग होने के फैसला कर लिया है. उन्होंने खुद सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी है. इसके बाद फ्रेंचाइजी ने भी अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से इस बात की पुष्टि की. बता दें कि कुछ दिन पहले ही टीम के मेंटोर रहे गौतम गंभीर ने भी अलग होने का फैसला किया था.

दो साल से टीम के साथ थे

विजय दहिया ने सोशल मीडिया पोस्ट करते हुए लिखा, 'अलविदा कहने का समय... लखनऊ सुपर जाएंट्स. पिछले दो वर्षों में टीम के साथ काम करना एक अद्भुत अनुभव था. टीम LSG को शुभकामनाएं.' गौरतलब है कि लखनऊ सुपर जाएंट्स ने आईपीएल 2024 के लिए भारत के पूर्व स्पिनर श्रीधरन श्रीराम को अपने असिस्टेंट कोच में से रूप में नियुक्त किया था. विजय दहिया उत्तर प्रदेश के कोच भी रहे चुके हैं.

आईपीएल में इन टीमों के साथ कर चुके हैं काम 

2000 और 2001 के बीच भारत के लिए 2 टेस्ट और 19 वनडे खेलने वाले विजय दहिया का कोचिंग करियर काफी लंबा रहा है. वह लखनऊ सुपर जाएंट्स के असिस्टेंट कोच रहने से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी के साथ भी काम कर चुके हैं. केकेआर में वह बतौर असिस्टेंट कोच थे. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के लिए वह टैलेंट स्काउट के रूप में टीम से जुड़े हुए थे.

गंभीर ने भी छोड़ा था साथ

बता दें कि विजय दहिया से पहले हाल ही में लखनऊ सुपर जाएंट्स के मेंटोर रहे गौतम गंभीर ने टीम का साथ छोड़ने का फैसला किया था. वह अपनी पुरानी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़ गए हैं. गौतम गंभीर को कप्तानी में केकेआर दो बार आईपीएल चैंपियन बना था. कोलकाता की टीम 2012 और 2014 में खिताब जीतने में कामयाब रही थी.

IPL 2024 के लिए LSG का स्क्वॉड

केएल राहुल(कप्तान), क्विंटन डी कॉक, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, दीपक हुडा, के गौतम, क्रुणाल पांड्या, काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, प्रेरक मांकड़, युद्धवीर सिंह, मार्क वुड, मयंक यादव, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर, अमित मिश्रा, नवीन उल हक, शिवम मावी, एम सिद्दार्थ, डेविड विली, एश्टन टर्नर, अर्शिन कुलकर्णी और अरशद खान.

Trending news