World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 से पहले नए कप्तान का ऐलान, अब ये खिलाड़ी संभालेगा टीम की जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow11852560

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 से पहले नए कप्तान का ऐलान, अब ये खिलाड़ी संभालेगा टीम की जिम्मेदारी

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत में खेला जाना है. इस टूर्नामेंट से पहले एक टीम को नया कप्तान मिल गया है. ये खिलाड़ी आगामी सीरीज में टीम की कमान संभालेगा.

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 से पहले नए कप्तान का ऐलान, अब ये खिलाड़ी संभालेगा टीम की जिम्मेदारी

ICC ODI World Cup 2023: न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ आगामी तीन मैचों की सीरीज के दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार न्यूजीलैंड की कप्तानी करेंगे. फर्ग्यूसन, जिन्होंने हाल ही में इंग्लैंड दौरे के मैचों में टीम का नेतृत्व किया था, नियमित वनडे कप्तान केन विलियमसन की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी करेंगे क्योंकि वह दाहिने घुटने की चोट से उबर रहे हैं, और उनके डिप्टी टॉम लैथम, जो आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप और बांग्लादेश के टेस्ट दौरे से पहले घर पर समय बिताने के कारण सीरीड में नहीं खेल पाएंगे.

लॉकी फर्ग्यूसन पहली बार बने कप्तान

मुख्य कोच गैरी स्टीड ने एक बयान में कहा, 'लॉकी इंटरनेशनल स्तर पर एक अनुभवी गेंदबाज है, और यह उसके लिए न केवल गेंदबाजी समूह बल्कि पूरी टीम के साथ आगे बढ़कर नेतृत्व करने का एक अवसर है. उन्होंने इंग्लैंड में अभ्यास मैचों के लिए भूमिका में कदम रखा और कई गतिशील भागों के साथ एक समूह का नेतृत्व किया.' लैथम के साथ-साथ डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर और टिम साउदी बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे.

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने जारी किया ये बयान

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा कि नियमित खिलाड़ियों को वनडे वर्ल्ड कप टूर्नामेंट पर ध्यान केंद्रित करने और उसकी तैयारी के लिए एक छोटा ब्रेक दिया गया है, जिसके लिए वे बांग्लादेश सीरीज शुरू होने के 12 दिन बाद ही एकत्र होंगे. खिलाड़ियों के कार्यभार को प्रबंधित करने की आवश्यकता के कारण टीम में 2019 वर्ल्ड कप टीम के पांच खिलाड़ियों और वनडे क्रिकेट में नए खिलाड़ियों के एक समूह सहित एक अनुभवी कोर शामिल है. न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच तीन वनडे मैच 21, 23 और 26 सितंबर को होंगे और फिर टीमें 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक होने वाले पुरुष वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत आएंगी.

न्यूजीलैंड वनडे टीम:

लॉकी फर्ग्यूसन (कप्तान), फिन एलन, टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, चाड बोवेस, डेन क्लीवर, डीन फॉक्सक्रॉफ्ट, काइल जैमीसन, कोल मैककोन्ची, एडम मिल्ने, हेनरी निकोल्स, रचिन रवींद्र, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर, विल यंग.

 

Trending news