MI vs RR Highlights: मुंबई को 6 विकेट से हराकर टॉप पर पहुंचा राजस्थान, हार्दिक पांड्या की टीम लगातार तीसरे मैच में हारी
Advertisement
trendingNow12184361

MI vs RR Highlights: मुंबई को 6 विकेट से हराकर टॉप पर पहुंचा राजस्थान, हार्दिक पांड्या की टीम लगातार तीसरे मैच में हारी

MI vs RR Highlights: आईपीएल 2024 के 14वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हरा दिया.  राजस्थान को सीजन में लगातार तीसरी जीत मिली है. वहीं, मुंबई को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा है.

Hardik and Sanju Samson
LIVE Blog

MI vs RR Highlights: आईपीएल 2024 के 14वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही राजस्थान की टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई. उसके 3 मैच में 6 अंक हो गए हैं. दूसरे स्थान पर कोलकाता नाइटराइडर्स, तीसरे पर चेन्नई सुपरकिंग्स और चौथे पर गुजरात टाइटंस है. तीनों के 4-4 अंक हैं. नेट रनरेट के आधार पर तीनों टीमें अलग-अलग पायदान पर है. राजस्थान ने सीजन में जीत की हैट्रिक लगाई. दूसरी ओर, हार्दिक पांड्या की टीम मुंबई इंडियंस लगातार तीसरे मैच में हार गई.

राजस्थान के खिलाफ मुंबई की टीम घरेलू मैदान पर फिसड्डी साबित हुई. मुंबई की तरफ से तिलक वर्मा और कप्तान हार्दिक पांड्या ने शानदार पारियां खेली. जैसे-तैसे टीम ने 100 का आंकड़ा पार किया. मुंबई ने राजस्थान के सामने 126 रन का लक्ष्य रखा है. उसने 20 ओवर में 9 विकेट पर 125 रन बनाए. हार्दिक ने 34 और तिलक वर्मा ने 32 रन बनाए. राजस्थान के लिए ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल ने 3-3 विकेट लिए.

जवाब में राजस्थान ने 27 गेंद बाकी रहते मैच को जीत लिया. उसने 15.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 127 रन बनाकर मैच को जीत लिया. उसके लिए रियान पराग 39 गेंद पर 54 रन बनाकर नॉटआउट रहे. उन्होंने 5 चौके और 3 छक्के लगाए. रविचंद्रन अश्विन ने 16, जोस बटलर ने 13, संजू सैमसन ने 12 और यशस्वी जायसवाल ने 10 रन बनाए. शुभम दुबे 8 रन बनाकर नाबाद रहे. मुंबई के लिए आकाश मधवाल ने 3 विकेट लिए. क्वेना मफाका को 1 सफलता मिली.

 

01 April 2024
22:47 PM

MI vs RR:  राजस्थान की शानदार जीत

राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हरा दिया है. उसने 27 गेंद बाकी रहते मैच को जीत लिया. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 125 रन बनाए थे. राजस्थान ने 15.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 127 रन बनाकर मैच को जीत लिया. उसके लिए रियान पराग ने मैच को फिनिश किया. रियान 39 गेंद पर 54 रन बनाकर नॉटआउट रहे. उन्होंने 5 चौके और 3 छक्के लगाए. रविचंद्रन अश्विन ने 16, जोस बटलर ने 13, संजू सैमसन ने 12 और यशस्वी जायसवाल ने 10 रन बनाए. शुभम दुबे 8 रन बनाकर नाबाद रहे. मुंबई के लिए आकाश मधवाल ने 3 विकेट लिए. क्वेना मफाका को 1 सफलता मिली.

22:22 PM

MI vs RR Live Score: अश्विन पवेलियन लौटे

मुंबई इंडियंस को चौथी सफलता आकाश मधवाल ने दिलाई. उन्होंने रविचंद्रन अश्विन को 13वें ओवर की दूसरी गेंद पर आउट कर दिया. अश्विन ने 16 गेंद पर 16 रन बनाए. राजस्थान ने 13 ओवर में 4 विकेट पर 94 रन बना लिए हैं. रियान पराग और शुभम दुबे क्रीज पर हैं.

22:04 PM

MI vs RR Live Score: 8 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 60/3

राजस्थान रॉयल्स की पारी के 8 ओवर समाप्त हो चुके हैं. उसने 3 विकेट पर 60 रन बना लिए हैं, रियान पराग 13 गेंद पर 12 और रविचंद्रन अश्विन 3 गेंद पर 2 रन बनाकर नॉटआउट हैं. राजस्थान को जीत के लिए 72 गेंद पर 66 रन चाहिए.

21:43 PM

MI vs RR Live Score: सैमसन को मधवाल ने किया आउट

राजस्थान रॉयल्स को दूसरा झटका संजू सैमसन के रूप में लगा. आकाश मधवाल ने पारी के पांचवें और अपने पहले ओवर में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन का विकेट ले लिया. उन्होंने ओवर की दूसरी गेंद पर सैमसन को क्लीन बोल्ड कर दिया. गेंद राजस्थान के कप्तान के बल्ले से लगकर विकेटों में जा लगी. राजस्थान ने 5 ओवर में 2 विकेट पर 44 रन बना लिए हैं. जोस बटलर और रियान पराग क्रीज पर हैं.

21:31 PM

MI vs RR Live Score: यशस्वी पहले ही ओवर में आउट

राजस्थान रॉयल्स को पहला झटका पहले ही ओवर में लगा. क्वेना मफाका ने अपने ओवर की आखिरी गेंद पर यशस्वी जायसवाल को आउट कर दिया. यशस्वी 6 गेंद पर 10 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने दो चौके लगाए. संजू सैमसन और जोस बटलर क्रीज पर हैं.

21:09 PM

 MI vs RR Live: राजस्थान को मिला 126 रन का आसान लक्ष्य

राजस्थान के खिलाफ मुंबई की टीम घरेलू मैदान पर फिसड्डी साबित हुई. मुंबई की तरफ से तिलक वर्मा और कप्तान हार्दिक पांड्या ने शानदार पारियां खेली. जैसे-तैसे टीम ने 100 का आंकड़ा पार किया. मुंबई ने राजस्थान के सामने 126 रन का लक्ष्य रखा है.

20:50 PM

MI vs RR Live: बोल्ट के बाद चहल ने दिखाया कमा, मिली तीसरी सफलता

मुंबई की टीम घरेलू मैदान पर भीगी बिल्ली साबित हुई है. ट्रेंट बोल्ट ने पॉवर प्ले में 3 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाकर मुंबई की धज्जियां उड़ा दी. इसके बाद अब चहल ने अपनी फिरकी का कमाल दिखा दिया है. उन्होंने भी 3 विकेट अपने नाम कर लिए हैं.

20:36 PM

MI vs RR Live: राजस्थान ने मैच में कसा फंदा, 97/7 मुंबई

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने वानखेड़े स्टेडियम में फंदा कस लिया है. 7वां झटका तिलक वर्मा के रूप में लगा. उन्होंने 32 रन बहुमूल्य पारी खेली. राजस्थान की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने 3 जबकि युजवेंद्र चहल ने दो बल्लेबाजों का शिकार किया है.

20:27 PM

MI vs RR Live: पीयूष चावला भी हुए आउट, 83/6 स्कोर

मुंबई क टीम में विकेटों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. छठा विकेट पीयूष चावला के रूप में लगा. मुंबई की टीम मुश्किल में नजर आ रही है. हालांकि एक छोर पर युवा तिलक वर्माजमे हुए हैं.

20:05 PM

MI vs RR Live: हार्दिक पांड्या ने भी छोड़ा टीम का साथ

100 के स्कोर से पहले मुंबई की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है. कप्तान हार्दिक पांड्या भी बड़े शॉट के चक्कर में पवेलियन लौट गए. युजवेंद्र चहल ने उन्हें अपने जाल में फंसाया. 

19:50 PM

MI vs RR Live: मुश्किल में मुंबई, लगा चौथा झटका

मुंबई को चौथा झटका ईशान किशन के रूप में लगा है. ट्रेंट बोल्ट ने कुल 3 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. मुंबई ने महज 20 के स्कोर पर अपने 4 बल्लेबाजों को खोया. 

19:39 PM

MI vs RR Live: बोल्ट ने मचाई तबाही, झटका तीसरा विकेट

राजस्थान के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने मुंबई की कमर तोड़ दी है. उन्होंने अपने पहले ओवर में रोहित और नमन को पवेलियन का रास्ता दिखाया, इसके बाद अपने दूसरे ओवर में एक और विकेट झटका. महज 16 रन के स्कोर पर मुंबई ने अपने 3 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया है.

19:09 PM

MI vs RR Live: पहले ओवर में मुंबई को दो झटके, 1/2 स्कोर

वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई की शुरुआत बेहद खराब हुई है. टीम को पहले ही ओवर में दो बड़े झटके लग गए हैं. तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने पहले रोहित शर्मा को आउट किया. इसके बाद उन्होंने नमन धीर को बिना खाता खोले पवेलियन का रास्ता दिखा दिया.

19:04 PM

MI vs RR Live: दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

राजस्थान रॉयल्स- यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, नांद्रे बर्गर, युजवेंद्र चहल.

मुंबई इंडियंस- ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, नमन धीर, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, गेराल्ड कोएत्ज़ी, पीयूष चावला, आकाश मधवाल, जसप्रीत बुमराह, क्वेना मफाका.

18:46 PM

MI vs RR Live: संजू ने जीता टॉस, पहले किया गेंदबाजी करने का फैसला

वानखेड़े स्टेडियम में सिक्का संजू सैमसन के पक्ष में गिरा है. उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर लिया है. मुकाबले में यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाजों पर सभी की नजरें होंगी.

18:18 PM

MI vs RR Live: कुछ देर में टॉस के लिए उतरेंगे कप्तान

मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबले का आगाज 7.30 बजे होगा. कप्तान हार्दिक पांड्या और संजू सैमसन टॉस के लिए 7 बजे मैदान में उतरेंगे.

18:05 PM

MI vs RR Live: आवेश खान हासिल करेंगे बड़ी उपलब्धि

राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान आईपीएल 2024 में बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं. लेकिन मुंबई के खिलाफ मुकाबले में आवेश बड़ी उपलब्धि हासिल करेंगे. यह उनका आईपीएल का 50वां मुकाबला होगा.

17:49 PM

MI vs RR Live: रोहित शर्मा रच सकते हैं इतिहास

मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा राजस्थान के खिलाफ मुकाबले में एक अनोखा शतक लगा सकते हैं. उन्होंने आईपीएल के इतिहास में अभी तक कुल 99 कैच लिए हैं. उन्हें कैचों का शतक लगाने के लिए महज 1 कैच की दरकार है.

17:46 PM

MI vs RR Live: वानखेड़े में होगी रनों की बारिश

आईपीएल 2024 में मुंबई की वानखेड़े की पिच पर पहला मुकाबला होने जा रहा है. यह पिच बल्लेबाजों के पक्ष में नजर आती है. इस मैदान पर कई हाई स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं. ऐसे में हार्दिक पांड्या और संजू सैमसन के लिए टॉस काफी अहम होगा. 

Trending news