Ind vs WI: अक्षर पटेल के दम पर जीता भारत, 2-0 से सीरीज भी की अपने नाम
Advertisement
trendingNow11272161

Ind vs WI: अक्षर पटेल के दम पर जीता भारत, 2-0 से सीरीज भी की अपने नाम

India vs West Indies 2nd ODI Match Live Score: टीम इंडिया इस वनडे सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है. टीम इंडिया अगर आज का मैच भी जीत लेती है, तो वह इस वनडे सीरीज पर कब्जा कर लेगी. 

India vs West Indies 2nd ODI Match Live Score
LIVE Blog
25 July 2022
02:22 AM

अक्षर पटेल के दम पर जीता भारत

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने अपने दम पर टीम इंडिया को दूसरे मैच में 2 विकेट से जीत दिला दी है. इसी के साथ भारत ने इस सीरीज पर भी अपना कब्जा जमा लिया है. अक्षर ने इस मैच में छक्का मारकर टीम को जीत दिला दी. अक्षर ने इस मैच में नाबाद 64 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और 5 छक्के निकले. अक्षर के अलावा श्रेयस अय्यर ने भी 63 रनों की पारी खेली. वहीं 54 रन संजू सैमसन के बल्ले से निकले. 

01:54 AM

अय्यर शानदार पारी खेलकर लौटे वापस

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर 63 रनों की एक शानदार पारी खेलकर आउट हो गए हैं. अय्यर का विकेट अल्जारी जॉसेफ ने लिया. अब क्रीज पर संजू सैमसन और दीपक हुड्डा मौजूद हैं. भारत को जीत के लिए अभी भी 100 से ज्यादा रनों की जरूरत है. 

01:42 AM

सैमसन और अय्यर ने भारत को संभाला

गिल और धवन के आउट होने के बाद टीम इंडिया को सूर्यकुमार यादव के रूप में एक और झटका लगा. लेकिन इसके बाद श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन ने भारतीय पारी को संभाला. 29 ओवर के बाद भारत का स्कोर 3 विकेट पर 146 रन है. संजू 28 और श्रेयस अय्यर 46 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

 

00:49 AM

गिल भी लौटे पवेलियन

शिखर धवन के आउट होने के कुछ ही ओवर बाद शुभमन गिल भी वापस लौट गए हैं. गिल 43 रन बनाकर आउट हो गए. टीम इंडिया के दोनों ओपनर अब पवेलियन में लौट चुके हैं. 

00:26 AM

शिखर धवन लौटे वापस

भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन इस मैच में 13 रन बनाकर आउट हो गए हैं. पिछले मैच में 97 रनों की पारी खेलने वाले धवन इस मैच में पूरी तरह फ्लॉप रहे. वहीं शुभमन गिल अभी भी शानदार पारी खेल रहे हैं. 

 

23:11 PM

बारिश के कारण रुका मुकाबला

बारिश के कारण रविवार को भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रहा दूसरा वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच रोक दिया गया. इस समय भारतीय टीम 312 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 9.4 ओवर में बिना विकेट गंवाये 41 रन पर खेल रही थी. जब बारिश के कारण खेल रूका तब भारतीय कप्तान शिखर धवन 11 और शुभमन गिल 30 रन बनाकर खेल रहे थे. इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 311 रन का स्कोर खड़ा किया.

 

23:04 PM

गेंदबाज रहे फेल

भारतीय टीम के गेंदबाजों का प्रदर्शन इस मैच में बेहद खराब रहा है. खासकर डेब्यू कर रहे आवेश खान ने अपने 6 ओवर में 9 की औसत से 54 रन दे डाले. इस बीच शार्दुल ठाकुर को 3 विकेट मिले. जबकि दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल को एक-एक विकेट मिला. 

22:34 PM

वेस्टइंडीज का बड़ा स्कोर

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में खराब गेंदबाजी की. जिसके कारण वेस्टइंडीज की टीम ने बोर्ड पर 6 विकेट खोकर 311 रन लगा दिए हैं. वेस्टइंडीज की ओर से शाई होप ने 115 रनों की बेहतरीन पारी खेली. वहीं कप्तान निकोलस पूरन ने 74 रन बनाए. इसके अलावा काइल मेयर्स ने 39 और शमार ब्रूक्स ने 35 रन बनाए. 

 

20:53 PM

बड़े स्कोर की ओर वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज की टीम इस वक्त दूसरे वनडे में बड़े स्कोर की ओर बढ रही है. स्टार बल्लेबाज शाई होप अपना शतक बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. इसके अलावा कप्तान निकोलस पूरन ने भी 74 रनों की पारी खेली. उनका विकेट शार्दुल ठाकुर ने लिया. 

20:42 PM

वेस्टइंडीज को तीसरा झटका

वेस्टइंडीज की टीम ने बहुत ही कम समय में दो विकेट गंवा दिए. पहले अक्षर पटेल ने शमार ब्रूक्स (35) और फिर युजवेंद्र चहल ने ब्रैंडन किंग को बिना खाता खोले वापस भेज दिया. इसी के साथ मैच में एक बार फिर से टीम इंडिया की वापसी हो चुकी है. 

19:55 PM

Ind vs WI: भारत को मिला पहला विकेट

टीम इंडिया के ऑलराउंडर दीपक हुड्डा ने वेस्टइंडीज के खतरनाक बल्लेबाज काइल मेयर्स को अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर पवेलियन लौटा दिया है. काइल मेयर्स 39 रन बनाकर आउट हुए.

19:33 PM

विकेट की तलाश में भारतीय गेंदबाज

वेस्टइंडीज के ओपनिंग बल्लेबाजों ने तूफानी शुरुआत करते हुए 6 ओवर में 45 रन बोर्ड पर लगा दिए हैं. शाई होप (22 रन) और काइल मेयर्स (23 रन) क्रीज पर हैं. भारतीय तेज गेंदबाज विकेट की तलाश में हैं.

18:40 PM

प्लेइंग इलेवन

भारत: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, अवेश खान.

वेस्टइंडीज: शाई होप (विकेटकीपर), ब्रैंडन किंग, शमराह ब्रूक्स, काइल मेयर्स, निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल, अकील होसेन, रोमारियो शेफर्ड, अल्जारी जोसेफ, जेडन सील्स, हेडन वॉल्श.

18:36 PM

आवेश खान को वनडे डेब्यू का मौका

आवेश खान को वनडे डेब्यू का मौका मिला है और वह आज प्रसिद्ध कृष्णा की जगह खेलेंगे. प्रसिद्ध कृष्णा को खराब प्रदर्शन की वजह से प्लेइंग इलेवन से बाहर होना पड़ा है. 

18:36 PM

टीम इंडिया की पहले गेंदबाजी

वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है और टीम इंडिया को गेंदबाजी का न्योता दिया है.

18:13 PM

अर्शदीप सिंह को मिल सकता है मौका 

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में आउट ऑफ फॉर्म प्रसिद्ध कृष्णा ड्रॉप हो सकते हैं और उनकी जगह यॉर्कर स्पेशलिस्ट अर्शदीप सिंह को मौका मिल सकता है.

18:11 PM

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में ये होगी भारत की फर्स्ट च्वाइज Playing 11

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल. 

18:10 PM

IND vs WI: टीम इंडिया करेगी सीरीज पर कब्जा

टीम इंडिया इस वनडे सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है. टीम इंडिया अगर आज का मैच भी जीत लेती है, तो वह इस वनडे सीरीज पर कब्जा कर लेगी. 

18:08 PM

IND vs WI: कुछ ही देर में शुरू होगा दूसरा वनडे मैच

भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज शाम 7 बजे से पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच खेला गया पहला वनडे काफी हाई स्कोरिंग था. इस मैच में दोनों ही टीमों ने 300 से ज्यादा का स्कोर बनाया था. 

Trending news