IND vs AUS: रोहित शर्मा की पारी के दम पर भारत ने हासिल की जीत, सीरीज की 1-1 से बराबर
Advertisement

IND vs AUS: रोहित शर्मा की पारी के दम पर भारत ने हासिल की जीत, सीरीज की 1-1 से बराबर

IND vs AUS 2nd T20: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टी20 मैच 6 विकेट से जीत लिया है. इसी के साथ भारत ने सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है. 

Twitter
LIVE Blog

India vs Australia T20 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है. भारत ने दूसरा टी20 मैच 6 विकेट से जीत लिया है. इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है. 

23 September 2022
23:00 PM

भारतीय टीम ने हासिल की जीत 

भारत ने रोहित शर्मा की पारी के दम पर जीत हासिल कर ली है. टीम इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक ने तूफानी खेल दिखाया. भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज करते ही सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है. 

22:59 PM

7 ओवर के बाद भारत ने बनाए 82 रन 

7 ओवर के बाद भारतीय टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 82 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा 46 रन और दिनेश कार्तिक 4 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. 

22:52 PM

हार्दिक पांड्या हुआ आउट 

गेम के अंतिम क्षणों में हार्दिक पांड्या लंबा स्ट्रोक लगाने के चक्कर में आउट हो गए हैं. वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. लेकिन पैट कमिंस की गेंद को समझ नहीं पाए और आउट हो गए. भारत ने 7 ओवर के बाद 82 रन बना लिए हैं. 

22:48 PM

6 ओवर के बाद भारत ने बनाए 69 रन 

6 ओवर के बाद भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 69 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा 41 रन और हार्दिक पांड्या 3 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. 

22:44 PM

5 ओवर के बाद भारत ने बनाए 58 रन 

5 ओवर के बाद भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 58 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा 32 रन और हार्दिक पांड्या 2 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. इन दोनों पर ही रन बनाने की अहम जिम्मेदारी होगी. 

22:42 PM

विराट कोहली पवेलियन लौटे 

विराट कोहली बहुत ही अच्छी लय में नजर आ रहे थे, लेकिन उन्हें एडम जांपा ने आउट कर दिया. कोहली ने जांपा पर बेहतरीन चौका लगाया. इसके बाद जांपा ने उन्हें आउट किया. विराट कोहली ने 11 रन बनाए. 

22:40 PM

4 ओवर के बाद भारत ने बनाए 51 रन 

4 ओवर के बाद भारतीय टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 51 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा 31 रन और विराट कोहली 7 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. कोहली और रोहित दोनों ही आतिशी बल्लेबाजी कर रहे हैं. 

22:37 PM

केएल राहुल हुए आउट 

केएल राहुल पिछले मैच में की लय को इस मैच में बरकरार नहीं रख पाए. वह 10 रन बनाकर आउट हो गए. वह एडम जांपा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. 

22:32 PM

रोहित शर्मा कर रहे धमाकेदार बल्लेबाजी 

रोहित शर्मा मैच में बहुत ही तूफानी बल्लेबाजी कर रहे हैं. वह अभी 11 गेंदों में 27 रन बनाकर खेल रहे हैं, जिसमें उन्होंने चार लंबे छक्के लगाए हैं. 

22:27 PM

2 ओवर के बाद भारत ने बनाए 30 रन 

2 ओवर के बाद भारतीय टीम ने बिना किसी नुकसान के 30 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा 20 रन और केएल राहुल 9 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. दोनों ही बल्लेबाज आतिशी बल्लेबाजी कर रहे हैं. अगर दोनों थोड़ी देर और क्रीज पर टिक गए, तो ऑस्ट्रेलिया टीम की खैर नहीं. 

22:16 PM

रोहित-राहुल कर रहे ताबड़तोड़ बल्लेबाजी 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल बहुत ही शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. दोनों ही प्लेयर्स ने पहले ही ओवर में तीन लंबे छक्के लगाए. जोश हेजलवुड ने पहले ओवर में 20 रन दिए. 

22:13 PM

अक्षर पटेल ने दिखाया दम 

भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को बड़े स्ट्रोक नहीं लगाने दिए और धमाकेदार गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया. उन्होंने अपने दो ओवर के कोटे में 13 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. उनकी बॉलिंग से कप्तान रोहित शर्मा बहुत ही प्रभावित दिखे. 

22:05 PM

भारत को मिला 91 रनों का टारगेट 

ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को जीतने के लिए 91 रनों का टारगेट दिया है. मैच में मैथ्यू वेड और आरोन फिंच ने शानदार बल्लबाजी की. आरोन फिंच ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 31 रन बनाए. वहीं, मैथ्यू वेड ने ताबड़तोड़ 43 रनों की पारी खेली. उन्होंने ये रन सिर्फ 20 गेंदों में बनाए. उनकी वजह से ही ऑस्ट्रेलिया टीम बड़ा स्कोर बना पाई. 

 

22:02 PM

7 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 71

7 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 71 रन बना लिए हैं. क्रीज पर मैथ्यू वेड 25  रन और स्टीव स्मिथ 7 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. जसप्रीत बुमराह ने अपने दूसरे ओवर में 12 रन दिए. 

22:00 PM

6 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 59

6 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 59 रन बना लिए हैं. क्रीज पर मैथ्यू वेड 19  रन और स्टीव स्मिथ 1 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. भारतीय गेंदबाजों को मैच में जीत हासिल करनी है, तो मैथ्यू वेड को जल्दी आउट करना होगा. 

21:57 PM

महंगे साबित हो रहे हर्षल पटेल 

हर्षल पटेल ने अपने पहले ही ओवर में 13 रन दिए, जिसमें मैथ्यू वेड ने 2 चौके लगाए. हर्षल अपनी लाइन और लेंथ से भटके हुए नजर आए. 

21:55 PM

जसप्रीत बुमराह ने दिलाया विकेट

जसप्रीत बुमराह ने लंबे समय बाद भारतीय टीम में वापसी की है. उन्होंने आते ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच को पवेलियन भेज दिया है. बुमराह की बहुत ही शानदार लय में दिखाई दे रहे हैं. फिंच ने मैच में 31 रन बनाए. 

 

21:51 PM

5 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 46 

5 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 46 रन बना लिए हैं. क्रीज पर मैथ्यू वेड 7  रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. वहीं, पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर कप्तान आरोन फिंच 31 रन बनाकर आउट हो चुके हैं. 

21:46 PM

अक्षर पटेल बरपा रहे कहर 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में अक्षर पटेल मैच में कहर बरपा रहे हैं. उन्होंने अपने दूसरे ओवर में ही टिम डेविड को पवेलियन की राह दिखाई है. उन्होंने पहली ही गेंद पर टिम डेविड को क्लीन बोल्ड कर दिया है. पटेल नागपुर में कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं. टिम डेविड ने सिर्फ 2 रन ही बनाए हैं. 

21:45 PM

3 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 31 

3 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 31 रन बना लिए हैं. क्रीज पर आरोन फिंच 24 रन और टिम डेविड 2 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. 

21:43 PM

कैमरून ग्रीन हुए रन आउट 

भारत के खिलाफ पहले मैच में धमाकेदार पारी खेलने वाले कैमरून ग्रीन रन आउट होकर पवेलियन लौट गए हैं. उन्होंने मैच में 5 रन बनाए हैं. 

21:32 PM

अक्षर पटेल ने किया कमाल 

अक्षर पटेल ने खतरनाक दिख रहे ग्लेन मैक्सवेल को पवेलियन की राह दिखाई है. मैक्सवेल अपना खाता तक नहीं खोल पाए हैं. अक्षर पटेल ने अपने ओवर में 9 रन दिए. वह बहुत ही शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. उनके ओवर में ही कैमरून ग्रीन पर भी रन आउट हुए हैं. 

21:28 PM

भारतीय टीम ने किए दो बदलाव 

कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में दो बड़े बदलाव किए हैं. उन्होंने प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह की वापसी करवाई है. वहीं, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव को बाहर का रास्ता दिखाया गया है. 

21:28 PM

ऑस्ट्रेलिया टीम की प्लेइंग इलेवन: 

आरोन फिंच (कप्तान), कैमरन ग्रीन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, सीन एबॉट, डेनियल सैम्स एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड.

21:19 PM

भारत की प्लेइंग इलेवन: 

केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, अक्षर पटेल.

21:02 PM

भारतीय टीम ने जीता टॉस 

भारतीय टीम ने टॉस जीत लिया है. कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. 

21:00 PM

भारत के लिए जीत जरूरी 

भारतीय टीम को सीरीज में बने रहने के लिए मैच में जीतना बहुत ही जरूरी है. 

20:50 PM

9.30 बजे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच अब 8-8 ओवर का होगा. टॉस 9.15 बजे होगा और पहली गेंद 9.30 बजे फेंकी जाएगी. एक गेंदबाज अधिकतम दो ओवर कर सकता है. पावरप्ले भी दो ओवर का होगा.

20:11 PM

तीसरी बार टला टॉस 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टी20 मैच का टॉस का तीसरी बार टाला गया है. अंपायर 8.45 पर फिर मैदान का निरीक्षण करेंगे. उसके बाद मुकाबला होना है या नहीं इस पर फैसला लेंगे. 

20:07 PM

भारतीय टीम का मैच जीतना बहुत ही जरूरी 

टीम इंडिया के नजरिए से मैच होना और मुकाबला जीतना बहुत ही जरूरी है. अगर बारिश की वजह से ये मैच नहीं हो पाता है, तो तीसरे टी20 मैच को टीम इंडिया को हर हाल में जीतना होगा. वरना वह सीरीज गंवा देगी. 

20:06 PM

8 बजे के बाद भी नहीं हुआ टॉस का फैसला 

8 बजे के बाद भी अंपायर्स ने टॉस का फैसला नहीं लिया है. ग्राउंड स्टाफ पवेलियन के छोर पर बाउंड्री के पास के कुछ इलाकों में काम कर रहा है और एक-दो जगहों पर सुपर सॉपर चलाया जा रहा है. 

19:11 PM

बारिश की वजह से नहीं हुआ टॉस 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच की शुरुआत शुक्रवार को यहां बारिश के कारण जमीन पर गीले पिच के कारण टॉस में देरी हो रही है. मैच आधिकारिक तौर पर शाम 7 बजे जामथा के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (VCA) स्टेडियम में शुरू होने वाला था, जिसमें टॉस शाम 6.30 बजे आयोजित किया जाना था, लेकिन दो बार टॉस टाला जा चुका है. 

19:02 PM

8 बजे अंपायर लेंगे फैसला 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टी20 मैच का टॉस 7 बजे भी नहीं हो पाया है. अंपायर 8 बजे मैदान का निरीक्षण करेंगे. इसके बाद फैसला करेंगे कि टॉस होना चाहिए या नहीं. 

18:32 PM

7 बजे होगा निरीक्षण

गीली आउट फील्ड के चलते टॉस में देरी हुई है. अब सात बजे अंपायर मैदान का निरीक्षण करने उतरेंगे. गौरतलब है कि टॉस का समय शाम 6.30 बजे के लिए ही निर्धारित था. नागपुर में बारिश की आशंका बनी हुई है. ऐसे में मैच धुलने की संभावना है. 

18:16 PM

टॉस में हो रही देरी 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच पर बारिश के कारण संकट के बादल छाए हुए हैं. गीले मैदान की वजह से टॉस में देरी हो रही है. शाम 7 बजे मैदान का निरीक्षण किया जाएगा. 

18:13 PM

सीरीज बराबर करने उतरेगी टीम इंडिया

नागपुर में होने वाले दूसरे टी20 मैच को जीतकर टीम इंडिया सीरीज बराबर करना चाहेगी. पहले मैच में हार्दिक पांड्या ने ताबड़तोड़ 71 रनों की पारी खेली थी. कप्तान रोहित शर्मा को एक बार फिर उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी. 

17:59 PM

गेंदबाजों पर होगी अहम जिम्मेदारी 

पहले टी20 मैच में भारतीय गेंदबाजों ने बहुत ही खराब खेल दिखाया था. इस बार अगर भारतीय टीम को जीत का स्वाद चखना है, तो बॉलर्स को दम दिखाना होगा. 

17:57 PM

सीरीज में पीछे है भारतीय टीम 

पहले टी20 मैच में टीम इंडिया ने 208 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया था. लेकिन गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा. भारत की तरफ से केएल राहुल और हार्दिक पांड्या ने तूफानी खेल दिखाकर सभी का दिल जीत लिया. दोनों ही बल्लेबाजों ने हाफ सेंचुरी जड़ी. लेकिन भारतीय बॉलर्स ने इनकी मेहनत पर पानी फेर दिया.

Trending news