Asia Cup-2023 : एशिया कप से बाहर हुआ ये मैच विनर, टीम को आखिरी वक्त में करना पड़ा रिप्लेसमेंट का ऐलान
Advertisement

Asia Cup-2023 : एशिया कप से बाहर हुआ ये मैच विनर, टीम को आखिरी वक्त में करना पड़ा रिप्लेसमेंट का ऐलान

Match winner Out : एशिया कप का आगाज आज यानी बुधवार 30 अगस्त से होना है. टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ऐन मौके पर बांग्लादेशी टीम को बड़ा झटका लगा. एक मैच विनर पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गया है. ये टूर्नामेंट इस बार पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाएगा. 

Asia Cup-2023 : एशिया कप से बाहर हुआ ये मैच विनर, टीम को आखिरी वक्त में करना पड़ा रिप्लेसमेंट का ऐलान

Asia Cup-2023, Player Out : एशिया कप का आगाज आज यानी बुधवार 30 अगस्त से होना है. पाकिस्तान और नेपाल के बीच इस महाद्वीपीय क्रिकेट टूर्नामेंट का पहला मैच मुलतान में खेला जाएगा. टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ऐन मौके पर बांग्लादेशी टीम को बड़ा झटका लगा. एक मैच विनर पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गया है. ये टूर्नामेंट इस बार वनडे फॉर्मेट में पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाएगा. 

टीम पर टूटा मुसीबतों का पहाड़

एशिया कप की शुरुआत से पहले ही बांग्लादेश टीम पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा. बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास (Liton Das) खराब तबीयत के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. वह बुखार के कारण पहले ही टीम के साथ रवाना नहीं हो पाए थे. बता दें कि बांग्लादेशी टीम का पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ पल्लेकल में गुरुवार को खेला जाएगा. 

करना पड़ा रिप्लेसमेंट का ऐलान

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के नेशनल सेलेक्शन पैनल ने लिटन के रिप्लेसमेंट का ऐलान भी कर दिया है. 30 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज अनामुल हक बिजॉय (Anamul Haque Bijoy) अब लिटन की जगह टीम में शामिल होंगे. बीसीबी के राष्ट्रीय चयन पैनल के अध्यक्ष मिन्हाजुल आबेदीन ने कहा, 'वह (अनामुल) घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. हमने बांग्लादेश टाइगर्स कार्यक्रम से उन पर नजर रखना जारी रखा है. वह हमेशा हमारे प्लान में शामिल थे. लिटन के बाहर होने के कारण हमें ऐसे खिलाड़ी की जरूरत थी जो टॉप ऑर्डर में खेल सके और विकेटकीपिंग भी करे. ऐसे में अनामुल बेहतर विकल्प हैं.'

फ्लाइट में साथ नहीं जा पाए थे

इससे पहले स्टार ओपनर लिटन दास (Litton Das) बीमार होने के कारण रविवार को श्रीलंका जाने वाली फ्लाइट में टीम के साथ नहीं बैठ पाए. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की क्रिकेट संचालन समिति के अध्यक्ष जलाल यूनुस ने कहा, 'लिटन दास को बुखार हो गया है. हालांकि लिटन दास का जो डेंगू के लिए टेस्ट हुआ था, वो नॉर्मल आया है. लिटन अगर ठीक नहीं होते हैं, तो हमें किसी रिप्लेसमेंट के बारे में सोचना पड़ सकता है.' 

Trending news