WATCH: पलक झपकने का भी नहीं दिया मौका, इस खिलाड़ी की 'चीते सी फुर्ती' देख याद आ जाएंगे धोनी
Advertisement

WATCH: पलक झपकने का भी नहीं दिया मौका, इस खिलाड़ी की 'चीते सी फुर्ती' देख याद आ जाएंगे धोनी

IND vs AUS, Viral Video: दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी भले ही क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन उनके फैंस की संख्या कम नहीं बल्कि बढ़ी ही है. वह काफी वक्त से मैदान से दूर हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच में फैंस को उनकी खूब याद आई.

ks bharat video

India vs Australia, KS Bharat Video: भारतीय टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेल रही है. वीसीए स्टेडियम में भारत ने पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी मुकाबले के पहले ही दिन समेट दी. इसके बाद दिन का खेल समाप्त होने तक टीम इंडिया ने एक विकेट पर 77 रन बना दिए. अभी मेजबान ऑस्ट्रेलिया से पहली पारी के आधार पर 100 रन पीछे है. इस मैच से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

भरत ने दिखाई चीते सी फुर्ती

नागपुर टेस्ट मैच से विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया. घरेलू क्रिकेट में आंध्र प्रदेश के लिए खेलने वाले भरत ने अपने पहले ही टेस्ट मैच में विकेट के पीछे अच्छा खेल दिखाया. मैच के दौरान भरत का कप्तान रोहित शर्मा के साथ भी अच्छा तालमेल दिखा. उन्होंने मार्नस लाबुशेन को स्टंप आउट किया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. 

धोनी की आ गई याद!

जब भरत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो कमेंट्स में बहुत से यूजर्स को दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की याद आ गई. दरअसल, धोनी की गिनती भारत ही नहीं दुनिया के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर्स में होती है. धोनी की कप्तानी में ही भारत ने एक नहीं बल्कि दो वर्ल्ड कप जीते. बात करें भरत की तो वह इससे पहले तक 86 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं और 37.95 के औसत से उन्होंने कुल 4707 रन बनाए हैं. भरत तिहरा शतक भी लगा चुके हैं. उन्होंने इसके अलावा 64 लिस्ट ए मैच भी खेले हैं जिनमें उनके नाम कुल 1950 रन हैं.

177 रन पर सिमटा ऑस्ट्रेलिया

इस मुकाबले में भारतीय स्पिनरों ने कमाल का खेल दिखाया और 63.5 ओवर में महज 177 रन पर ऑस्ट्रेलिया की पारी समेट दी. चोट के बाद वापसी करने वाले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 47 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए. ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को 3 विकेट मिले. मेहमान टीम के लिए सबसे ज्यादा रन मार्नस लाबुशेन (49) ने बनाए. उन्होंने 123 गेंदों की अपनी पारी में 8 चौके जड़े. उनके अलावा स्टीव स्मिथ ने 37 रनों का योगदान दिया. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news