Team India: WTC फाइनल में विराट रचेंगे इतिहास, विव रिचर्ड्स-सहवाग का ये बड़ा रिकॉर्ड होगा चकनाचूर!
Advertisement

Team India: WTC फाइनल में विराट रचेंगे इतिहास, विव रिचर्ड्स-सहवाग का ये बड़ा रिकॉर्ड होगा चकनाचूर!

Virat Kohli: भारतीय स्टार क्रिकेटर विराट कोहली इन दिनों बेहद ही खतरनाक फॉर्म में हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले WTC फाइनल में वह एक बार फिर इतिहास रचते नजर आ सकते हैं. उनके पास दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और विव रिचर्ड्स को पीछे छोड़ने का शानदार मौका है.

 

Team India: WTC फाइनल में विराट रचेंगे इतिहास, विव रिचर्ड्स-सहवाग का ये बड़ा रिकॉर्ड होगा चकनाचूर!
WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की जंग शुरू होगी. ये मुकाबला लंदन के केनिंगटन ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना है. मौजूदा समय में घातक फॉर्म में चल रहे भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इस मैच में इतिहास रचते हुए अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि कर सकते हैं. वह दिग्गज भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और वेस्ट इंडीज के विव रिचर्ड्स को एक मामले में पीछे छोड़ सकते हैं.
 
WTC फाइनल में विराट रचेंगे इतिहास! 
 
आईपीएल 2023 में विराट कोहली का फॉर्म बेहद ही खतरनाक रहा एक बार फिर उन्होंने घातक बल्लेबाजी कर दुनिया में अपना लोहा मनवाया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले WTC फाइनल मैच में विराट कोहली एक बड़ा कारनामा कर सकते हैं. वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रनों के मामले में दिग्गज वीरेंद्र सहवाग और विव रिचर्ड्स को पीछे छोड़ सकते हैं. सहवाग को पीछे छोड़ते ही वह भारत के लिए पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन जाएंगे.
 
रिचर्ड्स-सहवाग रह जाएंगे पीछे!
 
विराट कोहली के अभी तक खेले 108 टेस्ट मैचों में 8416 रन बनाए हैं. अगर वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में 125 रन बनाने में कामयाब होते हैं, तो वह वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज विव रिचर्ड्स के 8540 टेस्ट रनों को पीछे छोड़ देंगे. इतना ही नहीं, उनके पास वीरेंद्र सहवाग के टेस्ट रनों को पीछे छोड़ने का भी शानदार मौका है. सहवाग के टेस्ट क्रिकेट में 8586 रन हैं. कोहली को इनसे आगे निकले के लिए 171 रन बनाने होंगे. हालांकि, इतने रन बनाना कोई आसान नहीं है, लेकिन विराट जिस घातक फॉर्म में चल रहे हैं इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं.
 
भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज
 
भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट रन महान सचिन तेंदुलकर के नाम हैं. 15921 रनों के साथ वह दुनिया के सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं. भारत के लिए इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर 13288 रनों के साथ राहुल द्रविड़ हैं. तीसरे नंबर पर 10122 रन बनाकर सुनील गावस्कर हैं. 8781 रनों के साथ वीवीएस लक्ष्मण चौथे नंबर पर हैं. पांचवें पायदान पर 8586 रनों के साथ वीरेंद्र सहवाग हैं, जबकि छठे नंबर पर विराट कोहली हैं. कोहली ने अब तक 8416 रन बनाए हैं. 

Trending news