Team India: Team India: एशिया कप से पहले फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, इस घातक खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी!
Advertisement
trendingNow11734533

Team India: Team India: एशिया कप से पहले फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, इस घातक खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी!

Asia Cup 2023: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 मैच में 209 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. इस बीच अब टीम इंडिया और फैंस के लिए अब बड़ी खुशखबरी आई है.

Team India: Team India: एशिया कप से पहले फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, इस घातक खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी!

Indian Cricket Team: टीम इंडिया को लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हाल झेलनी पड़ी. इसके साथ ही टीम का 10 साल बाद कोई भी ICC ट्रॉफी जीतने का सपना भी अधूरा रह गया. इस बीच टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है. घातक बल्लेबाजी करने वाला एक खिलाड़ी जल्द ही मैदान पर वापसी करने वाला है.

एशिया कप में ये खिलाड़ी करेगा वापसी!

भारतीय टीम को सितंबर में एशिया कप खेलना है. हालांकि, इसके शेड्यूल का अभी ऐलान नहीं हुआ .है इस बीच टीम इंडिया के घातक विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह आगामी एशिया में टीम में वापसी कर सकते हैं. वह 13 जून को रिहैब के लिए NCA(नेशनल क्रिकेट अकादमी) में जाएंगे और अपनी फिटनेस पर काम करेंगे. बता दें कि राहुल आईपीएल 2023 के दौरान एक मैच में चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें पूरे सीजन से बाहर होना पड़ा था. आईपीएल के 16वें सीजन में वह लखनऊ सुपर जाएंट्स की कप्तानी कर रहे थे. फील्डिंग के दौरान उनकी जांघ में चोट लगी थी, जिसके बाद उन्हें सर्जरी करानी पड़ी.

WTC फाइनल का भी नहीं थे हिस्सा

आईपीएल में लगी चोट के चलते केएल राहुल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच का भी हिस्सा नहीं बन पाए थे. उनकी जगह ईशान किशन को स्क्वॉड का हिस्सा बनाया गया था. हालांकि, किशन को इस मैच में प्लेइंग-11 में मौका नहीं मिला. इसी साल हुई बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में विकेटकीपिंग करने वाले केएस भरत को इस मैच की प्लेइंग-11 में शामिल किया गया था.

हाइब्रिड मॉडल के आधार पर होगा एशिया कप

इस साल होने वाले एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को मिली थी, लेकिन BCCI ने साफ तौर पर पाकिस्तान में जाने से मना कर दिया था. जिसके बाद इस बड़े टूर्नामेंट का आयोजन किस देश में किया जाए इसको लेकर काफी विवाद चलता रहा. हालांकि, अब यह साफ हो गया है कि एशिया कप हाइब्रिड मॉडल के आधार पर खेला जाएगा. इसका मतलब 4 मुकाबले पाकिस्तान में खेले जाएंगे, जबकि IND-PAK मैच समेत 9 मैच श्रीलंका में आयोजित होंगे.

Trending news