KKR vs RR: बटलर ने सेंचुरी ठोक केकेआर के जबड़े से छीनी जीत, नरेन का शतक फीका, राजस्थान की बादशाहत बरकरार
Advertisement

KKR vs RR: बटलर ने सेंचुरी ठोक केकेआर के जबड़े से छीनी जीत, नरेन का शतक फीका, राजस्थान की बादशाहत बरकरार

KKR vs RR: आईपीएल 2024 में कोलकाता की टीम अलग रंग में नजर आ रही है. इस टीम ने अपनी घातक बल्लेबाजी से विरोधी टीमों में खौफ भरा. केकेआर की टीम ने टेबल टॉपर राजस्थान को भी शानदार टक्कर दी, लेकिन अंत में जॉस बटलर ने केकेआर के जबड़े से जीत छीन राजस्थान की बादशाहत को बरकरार रखा है. 

 

Jos Buttler (IPL)

KKR vs RR: आईपीएल 2024 में कोलकाता की टीम अलग रंग में नजर आ रही है. इस टीम ने अपनी घातक बल्लेबाजी से विरोधी टीमों में खौफ भरा. केकेआर की टीम ने टेबल टॉपर राजस्थान को भी शानदार अंदाज में टक्कर दी, लेकिन अंत में जॉस बटलर ने केकेआर के जबड़े से जीत छीन राजस्थान की बादशाहत को बरकरार रखा है. राजस्थान की पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई, लेकिन बटलर ने अकेले दम पर ईडन गार्डन्स में अपनी टीम का झंडा गाड़ दिया है.

सुनील नरेन की तूफानी सेंचुरी

राजस्थान की टीम ने मुकाबले में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर लिया. दूसरे छोर से सुनील नरेन राजस्थान का काल बनकर क्रीज पर उतरे. एक छोर से विकेटों की पतझड़ देखने को मिली, तो दूसरी तरफ से नरेन के चौकों-छक्कों का शो. नरेन ने अपने करियर का पहला शतक केकेआर के लिए जमाया. उन्होंने 49 गेंद में सेंचुरी पूरी की और 109 रन की पारी में 13 चौके और 6 छक्के जमाए. केकेआर की तरफ से दूसरी सर्वाधिक रन की पारी अंगकृष रघुवंशी के बल्ले से देखने को मिली. उन्होंने 30 रन बनाए और टीम के स्कोर को 223 रन तक पहुंचाने में अपना योगदान दिया. अंत में रिंकू सिंह ने भी 9 गेंद में 20 रन ठोक दिए.

आवेश-कुलदीप की शानदार गेंदबाजी

राजस्थान की तरफ से तेज गेंदबाज आवेश खान और कुलदीप सेन ने बेहतरीन गेंदबाजी की. दोनों ने 2-2 अहम विकेट अपने नाम किए.  इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल ने भी  1-1 बल्लेबाज का शिकार किया. तेज गेंदबाजों की तुलना में चहल और अश्विन काफी महंगे साबित हुए. चहल ने अपने 4 ओवर के स्पैल में 54 रन दिए जबकि अश्विन ने 49 रन खर्चे. 224 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की बल्लेबाजी नाजुक नजर आई.

बटलर का 'वन मैन आर्मी' शो

224 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत बेहद खराब थी. जायसवाल से लेकर संजू सैमसन तक सभी फ्लॉप दिखे. लेकिन जॉस बटलर ने अकेले दम पर टीम को जीत दिला दी. उन्होंने महज 60 गेंद में 9 चौके और 6 छक्कों की बदौलत 107 रन की मैच विनिंग पारी खेली. IPL 2024 में उन्होंने रन चेज करते हुए दूसरा शतक ठोका है. इसके अलावा रियान पराग ने भी 14 गेंद में 34 रन की तेज तर्रार पारी खेली. इस जीत के बाद राजस्थान ने प्वाइंट्स टेबल पर अपनी बादशाहत को बरकरार रखा है. टीम ने 7 मुकाबलों में 6 जीत दर्ज की हैं.

Trending news