CRICKET: रोमांटिक बॉलीवुड मूवी से कम नहीं इस क्रिकेटर की लव स्टोरी, अनोखी सी मुलाकात और हो गया प्यार
Advertisement
trendingNow11687483

CRICKET: रोमांटिक बॉलीवुड मूवी से कम नहीं इस क्रिकेटर की लव स्टोरी, अनोखी सी मुलाकात और हो गया प्यार

CRIKCET: दुनिया के तमाम क्रिकेटर्स अपने खेल के लिए तो जाने ही जाते हैं, लेकिन कई अपने निजी जीवन के किस्सों की वजह से चर्चाओं में आ जाते हैं. इस स्टोरी में हम आपको ऐसे क्रिकेटर की लव स्टोरी बताएंगे, जिसे पढ़कर रोमांटिक बॉलीवुड मूवी की याद आ जाएगी.

CRICKET: रोमांटिक बॉलीवुड मूवी से कम नहीं इस क्रिकेटर की लव स्टोरी, अनोखी सी मुलाकात और हो गया प्यार

Kevin Pietersen: दुनिया के तमाम क्रिकेटर्स अपने खेल के लिए तो जाने ही जाते हैं, लेकिन कई अपने निजी जीवन के किस्सों की वजह से चर्चाओं में आ जाते हैं. इस स्टोरी में हम आपको ऐसे क्रिकेटर की लव स्टोरी बताएंगे, जिसे पढ़कर रोमांटिक बॉलीवुड मूवी की याद आ जाएगी. इंग्लैंड के लिए लंबे समय तक क्रिकेट खेलने वाले और दुनिया के नामी क्रिकेटर्स में से एक पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन खेल के साथ-साथ अपनी लव स्टोरी के लिए भी काफी सूर्खियों में आए थे.

इंग्लैंड के लिए बनाए जमकर रन

इंग्लैंड क्रिकेट के लिए लंबे समय तक खेल चुके पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन का जन्म दक्षिण अफ्रीका में हुआ था और उन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत अपने देश के लिए खेलते हुए की थी. हालांकि, बाद में वह इंग्लैंड चले गए और इंग्लैंड नेशनल टीम के लिए खेलते हुए एक वहां कि नागरिकता प्राप्त कर ली. इसी दौरान उनकी मुलाकात उनकी होने वाली पत्नी जेसिका टेलर से हुई.

कौन हैं जेसिका टेलर?

केविन पीटरसन की पत्नी जेसिका टेलर एक प्रसिद्ध इंग्लिश सिंगर, ऐक्टर और टीवी पर्सनालिटी हैं. वह पहली बार पॉप समूह लिबर्टी एक्स के एक सदस्य के रूप में प्रसिद्ध हुई थीं, जिसे 2001 में रिएलिटी टेलीविजन शो पॉपस्टार के प्रतियोगियों के ग्रुप में शामिल करने में विफल रहने के बाद बनाया गया था. टेलर इस ग्रुप की सदस्यों में से एक थीं, जिसने यूके में कई हिट गाने भी गाए.

2007 में की थी शादी

तमाम चुनौतियों से जूझने के बाद पीटरसन और टेलर एक साथ रहे और आखिरकार 2007 में दोनों ने शादी कर ली. दोनों की शादी में पीटरसन के कई क्रिकेट के दोस्त भी शामिल रहे थे. पीटरसन की पत्नी जेसिका टेलर ने 2010 में अपने पहले बच्चे को जन्म दिया था, जिसका नाम डायलन रखा. 2015 में दोनों एक बार फिर माता-पिता बने. इस बार बेटी हुई जिसका नाम रोजी रखा.

एक दूसरे को करते हैं सपोर्ट

पीटरसन ने अक्सर इंटरव्यू के दौरान कहा है कि टेलर उनके लिए कितनी महत्वपूर्ण है, और कैसे उन्होंने उनके करियर के सबसे कठिन समय में उनकी मदद की है. टेलर भी पीटरसन का बहुत समर्थन करती रहे हैं, उन्होंने उनके कई मैचों में हिस्सा भी लिया और सार्वजनिक रूप से उनकी उपलब्धियों पर गर्व व्यक्त किया है. 

ऐसे हुए थी दोनों की पहली मुलाकात

पीटरसन और जेसिका टेलर पहली बार 2006 में मिले थे, जब इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच खेला जा रहा था. इस मैच में टेलर को मैच से पहले राष्ट्रगान गाने के लिए कहा गया था. उसी समय पीटरसन की नजर पहली बार टेलर पर पड़ी थी, जिसके बाद दोनों के बीच मंच के पीछे बातचीत हुई. इस बातचीत से ही उनका प्यार का सिलसिला शुरू हो गया और दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे. हालांकि, दोनों के इस रिश्ते में काफी चुनौतियां भी आईं. पीटरसन अपनी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं के कारण अक्सर घर से दूर रहते थे और टेलर भी अपने करियर में व्यस्त रहती थीं. इसके अलावा पीटरसन की ओर से ब्रेकअप की अफवाहें भी काफी समय तक सामने आती रहीं, लेकिन दोनों पर इसका कोई असर नहीं पड़ा और 2007 में शादी के अटूट बंधन में बंध गए.

Trending news